May 19, 2024

यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवक युवती ने उठाया ख़ौफनाक कदम, दोनों ने कर ली खुदखुशी

Chandigarh/Alive News : यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक युवक और युवती ने महज चार घंटे के अंतराल में फांसी के फंदे को गले लगा लिया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने यूपीएससी की परीक्षा दी थी। लेकिन परीक्षा में सफल नहीं हो सके थे। यह उनका आखिरी मौका था। आशंका है कि इसी से निराश होकर मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत निवासी अंकित चहल (30) और सेक्टर-38 निवासी सिमरन (29) ने खुदकुशी की है। 

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने दोनों ही मामलों में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-37/सी के मकान नंबर-2413 के सबसे ऊपरी तल पर एक युवक ने फंदा लगा लिया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने चादर के फंदे से लटके युवक को नीचे उतारकर जीएमएसएच-16 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस की जांच में सामने आया कि अंकित चहल सेक्टर-37/सी के मकान में बीते करीब चार वर्षों से किराए पर रह रहा था। यूपीएससी की परीक्षाओं में असफल रहने के कारण अंकित मानसिक तौर पर परेशान था। 

वहीं शुक्रवार दोपहर को अंकित का चचेरा भाई जब उससे मिलने पहुंचा तब घटना की जानकारी हुई। परिजनों के बयान पर पुलिस मानकर चल रही है कि मानसिक दबाव के कारण अंकित ने आत्महत्या की है। सेक्टर-38/डी के मकान नंबर-3482 में सिमरन (30) जो अपनी मां और भाई के साथ रहती थीं। सिमरन भी यूपीएसपी की तैयारी कर रही थीं। अपने अंतिम प्रयास में वह साक्षात्कार तक पहुंच गई थीं, लेकिन पास नहीं होने पर दिल्ली में नौकरी करने चली गईं। 

मिली जानकारी के अनुसार सिमरन वहां भी तनाव में रहने के कारण घर वापस आ गई थीं। शुक्रवार शाम भाई और मां बाजार गए थे। शाम साढ़े पांच बजे वापस लौटने पर देखा कि सिमरन चुन्नी के सहारे फंदे पर लटकी हुई थी। पुलिस को सूचना देने के बाद सिमरन को सेक्टर-16 अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल दोनों के शवों का कोरोना जांच के बाद पोस्टमार्टम होगा। उसके बाद शव पुलिस को सौंपा जाएगा।

पुलिस जांच में सामने आया कि अंकित अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसके पिता सोनीपत में जमींदार हैं। अंकित तीन बार यूपीएससी के साक्षात्कार तक पहुंचा था, लेकिन सभी में असफल रहा। पिछले कुछ दिनों से अंकित अपने पिता को फोन पर यह कहता था कि वह यूपीएससी इंटरव्यू में वह फेल हो चुका है, ऐसे में अब वह मानसिक तनाव से जूझ रहा है। इस पर उसके पिता उसे घर लौटने को कह रहे थे। इसके लिए उन्होंने अपने भाई के बेटे को अंकित से मिलने चंडीगढ़ भी भेजा था ताकि वह उसे समझा सके।