April 25, 2024

1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोट से आप मिनटों में बन सकते है अमीर, पढ़िए

New Delhi/Alive News : कोरोनाकाल में यदि आप घर पर खाली बैठे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कमाई का एक ऐसा जरिया बताने जा रहे हैं, जहां आप मिनटों में लखपति बन सकते हैं। जी हां! हम बात कर रहे हैं 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोटों की। जो रातोंरात आपकी किस्मत बदल सकता है।

पुरानी नोटों से करें कमाई
बता दें कि ऐसे नोट आज भले ही चलन में न हो लेकिन अगर आपकी गुल्लक या पर्स में है तो वो आपका तगड़ा फायदा करा सकती है। अगर आपके घर में ऐसे पुराने नोट इधर-उधर पड़े होंगे या फिर आपको रेयर करेंसी रखने का शौक है तो यह आपको कमाई करा सकता है। इसे आप ऑनलाइन बेचकर मोटी रकम पा सकते हैं।

1 रुपये नोट के बदले मिलेंगे 45 हजार रुपये
अगर आपके पास यह 1 रुपये का पुराना नोट रखा है तो आप घर बैठे मालामाल बन सकते हैं। भारत सरकार की ओर से भले ही एक रुपया का नोट प्रचलन में बंद कर दिया गया है। हालांकि बाजार में इसकी कीमत हजारों रुपये है। ऐसा ही एक रुपया के नोटों का बंडल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 45 हजार में बिक रहा है। इस नोट पर वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन किया हुआ है। साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है। इस नोट को आप वेबसाइट पर बेच सकते हैं। यहां पुराने 1 रुपये के बंडल की मूल कीमत 49,999 रुपये है। डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 44,999 रुपये तय की है।

5 रुपये के बदलें मिलेंगे 30 हजार रुपये
अगर आपके पास पांच रुपये का पुराना नोट है तो आप इसे बेच कर मोटी रकम कमा सकते हैं। पांच रुपये का यह पुराना नोट आपको हजारों रुपये का फायदा करा सकता है। बता दें कि इस पांच रुपए के नोट में कुछ फीचर्स होना अनिवार्य है, तभी आपको पांच रुपये के नोट के बदले 30 हजार तक मिल पाएंगे। पांच रुपए का वो नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो, उसके बदले आप ऑनलाइन 30 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं। अच्छी बात ये है कि इस पांच रुपये के नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं है। ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं। आपको पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है।

(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. अलाईव न्यूज अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.)