July 1, 2024

आगामी 19 जून को आयोजित होगी योग मैराथन

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि जिन अधिकारियों को जो जिम्मेदारी मिली है उसे तय समय पर पूरी करें। उपायुक्त ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तैयारियों की अधिकारियों संग समीक्षा बैठक ली।
 
उपायुक्त विक्रम सिंह आज वीरवार को विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रोटोकॉल के तहत 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि जिला में आगामी 21 जून कोतर्राष्ट्रीय योग दिवस भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने इस कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आयुष विभाग के योग सहायकों द्वारा गत दिवस 10 से 12 और 13 से 15 जून तक योग प्रशिक्षण शिविरों की भी जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि 21 जून को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस अवसर पर राजकीय व निजी संस्थाओं द्वारा इस दिवस को बड़े स्तर पर मनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बेहतर तैयारियां की जा रही है।

बता दें कि ‘‘10वें अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ 21 जून 2024 का आयोजन ब्लॉक स्तर पर तिगांव और बड़खल में तथा जिला स्तर कार्यक्रम हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर-12 में आयोजित किया जाएगा। जिसके सफल आयोजन को ध्यान में रखते हुए योग प्रोटोकॉल ट्रेंनिग शिविर का आयोजन 10 जून 2024 से 12 जून 2024 तथा 13 जून 2024 से 15 जून 2024 तक प्रातः 6 बजे से 7.30 बजे तक हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर- 12 में फरीदाबाद में किया जा रहा है। योग प्रोटोकॉल के ट्रेंनिग शिविर में सभी माननीय मंत्रीगण, सांसद निर्वाचित सदस्य,  विभागाध्यक्ष, विभागों के कर्मचारी, आम जन भी भाग लेंगे तथा 19 जून को योग मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा।
आगामी 21 जून 2024 को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
 
बैठक में आयुष अधिकारी डॉक्टर मनीषा लांबा ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां और विभिन्न विभागों के अधिकारी को जो जिम्मेदारी दी गई है। उस बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

समीक्षा बैठक में एडीसी आनन्द शर्मा, एसडीएम बड़खल कम स्मार्ट सीटी एसीओ हरीराम, सीटीएम अंकित कुमार, डीडीपीओ कैप्टन प्रदीप कुमार, एसीपी राजीव कुमार, जिला आयुष अधिकारी डाॅक्टर मनीषा लाम्बा सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।