September 28, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

Faridabad/Alive News: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस दौरान पौधे लगाकर उसकी देखभाल का प्रण लिया। विद्यार्थियों को पर्यावरण और पौधरोपण के प्रति जागरुक किया गया।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि यदि पौधे हैं तो प्राण हैं। पौधों के बिना प्राण की कल्पना भी नहीं की जा सकती। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण करते हुए विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया। कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा, अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़, डीन प्रोफेसर जॉय कुरियाकोजे ने अपने हाथों से पौधे लगाए।

विद्यार्थियों ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय परिसर को हर भरा बनाने का संकल्प लिया। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा पौधों का सीधा सरोकार जीव जगत से है। प्रकृति की समृद्धि मानव जाति ही नहीं, बल्कि संपूर्ण ब्रह्मांड के लिए जरूरी है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि पौधे लगाना जितना जरूरी है, उतनी ही ज़रूरी उनकी देखभाल भी है। इस अवसर पर एसिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. हरीश, डॉ. तेजेंद्र सिंह, डॉ. स्मिता, चंद्रशेखर, पुष्पेंद्र और हेमंत के अलावा काफी संख्या में विद्यार्थी भी उपस्थित थे।