May 5, 2024

वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ़ इंडिया ने पत्रकारों के लिए लगाया फ्री हेल्थ चेकअप कैं

Faridabad/Alive News: वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ़ इंडिया की दिल्ली यूनिट और मेडिकल डायलॉग (हेल्थ पोर्टल ) द्वारा 23 मार्च शहीदी दिवस पर दरियागंज स्तिथ संजीवन हॉस्पिटल में एक मेगा फ्री हेल्थ चेकअप का आयोजन किया गया। हेल्थ चेकअप में दिल्ली-एनसीआर के लगभग 100 के करीब पत्रकारों ने स्वयं तथा अपने परिवार के सदस्यों का चेकअप कराया।

ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के दौरान राजधानी दिल्ली और देश भर में सैकड़ों पत्रकार शहीद हुए है। पत्रकार देश और दुनिया की खबर दिखाते है लेकिन जब उनके अपने स्वास्थ्य की बात आती है तो कोई भी चारा नज़र नहीं आता इलाज के लिए भटकना पड़ता है। वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ़ इंडिया ने पिछले दो तीन साल में पत्रकारों के हितों को लेकर आंदोलन किए है। जिससे देशभर के पत्रकारों में वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ़ इंडिया ही अग्रणी संस्था नज़र आती है।

कैंप में पत्रकारों ने ब्लड टेस्ट. ईसीजी. एको ईएंटी अल्ट्रासाउंड और हृदय रोग से सम्बंधित तमाम जांच फ्री में कराई। इस दौरान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी, महासचिव नरेंद्र भंडारी, उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय, राष्ट्रीय सचिव विपिन चौहान के अलावा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष संदीप शर्मा महासचिव देवेंद्र सिंह तोमर उपाध्यक्ष सुधीर सलूजा उपाध्यक्ष अशोक धवन परामर्शदाता देवेंद्र पंवार प्रेस सचिव धर्मेंद्र भदौरिया अशोक सक्सेना ईश मलिक प्रीतपाल सिंह, अशोक धवन, सुनील परिहार वरिष्ठ पत्रकार कुमार सम्मत, बलराम शर्मा मौजूद रहे।

इस दौरान पर संजीवन हॉस्पिटल के एमडी डॉ प्रेम अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि जो भी पत्रकार वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ़ इंडिया का सदस्य होगा वह चाहें मान्यता प्राप्त पत्रकार हो या गैर मान्यता प्राप्त उसका इलाज संजीवन हॉस्पिटल में सीजीएचएस रेट पर किया जायेगा। डॉ प्रेम अग्रवाल का नरेंद्र भंडारी ने पत्रकारों के लिए फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन करने पर धन्यवाद किया।