May 2, 2024

डीसीपी सैंट्रल के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन 

फरीदाबाद, 8 मार्च : महिला दिवस पर महिलाओं को न्याय न मिलने और आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने पर आज सैंकडों महिलाओं ने वीर एकलव्य दल के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र चंदेलिया के नेतृत्व में लघु सचिवालय स्थित डीसीपी सैंट्रल व एसएचओ सैंट्रल के खिलाफ प्रदर्शन किया और जिल उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा।

035b363a-239d-4e4d-b5be-944f85f124a9

जितेंद्र चंदेलिया ने बताया कि एक तरफ तो सरकार महिला दिवस के नाम पर बडे-बडे वायदे व महिलाओं के सुरक्षा की बात करती है। वहीं उनके ही कारिंदे महिलाओं को न्याय दिलवाने में आनाकानी करते हैं। इसका जीता जागता सबूत फरीदाबाद है।

9dc72b42-b61a-4cb7-8d3b-b42be84eaf41
उन्होंने बताया कि गत 26 फरवरी को सेल्स टैक्स विभाग के एक चतुथे श्रेणी कर्मचारी ने अपने आफिस के सामने रेखा, मीना, सविता, राजेश्वरी, सरोज, राजवती, हरवती सहित दर्जनों महिलाओं को मांगों को लेकर ठेकेदारी के प्रथा के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन में जाने से रोका और उनके साथ गाली गलौच व धक्का-मुक्की की। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। जिसकी शिकायत उन्होंने सैंट्रल थाना एसएचओ को दी जहां पर सभी महिलाओं के ब्यान सुनकर आरोपी को थाने में बुलाया और उसने अपनी गलती स्वीकार की इसके बाद एसएचओ ने उन्हें घर भेज दिया और आरोपी को छोड़ दिया। जब इसकी शिकायत डीसीपी सेंट्रल को दी तो उन्होंने जांच का आश्वसन दिया परंतु आज तक जांच नहीं हुई। इसके विरोध में आज सैंकडों महिलाओं ने लघु सचिवालय स्थित डीसीपी सैट्रल के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त के नाम एक ज्ञापन सौंपा।