May 3, 2024

महिला ने ई रिक्शा में बच्चे को दिया जन्म, सरकारी अस्पताल के बाहर परिजनों ने किया हंगामा

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के पानीपत जिले में सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड के गेट पर महिला ने ई रिक्शा में बच्चे को जन्म दिया। महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों का आरोप महिला को रैफर तो कर दिया लेकिन ले जाने के प्रबंध नहीं किये।

परिजनों का आरोप है कि गर्भवती महिला तड़पती रही लेकिन अस्पताल के स्टाफ ने उनकी एक नहीं सुनी। अस्पताल स्टाफ ने उसे रेफर कर दिया. लेकिन सिविल अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर ही चादर लगाकर ई-रिक्शा में डिलीवरी कराई गई। महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत में सिविल अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही फिर सामने आई है। बुधवार को दोपहर साढ़े तीन बजे अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर ई-रिक्शा में ही एक गर्भवती ने बच्ची को जन्म दिया। परिजनों का आरोप है कि इमरजेंसी के बाहर पहुंचते ही स्टाफ नर्सों एवं कर्मचारियों को बुलाने गए लेकिन वो नहीं आए। प्रसूता दर्द से बिलखने लगी तो स्टाफ नर्स बाहर आई और ई-रिक्शा के चारों ओर चादर लगाकर डिलीवरी कराई गई।