May 2, 2024

पति से मनमुटाव होने पर महिला ने ससुराल वालों से मांगी 20 लाख की रंगदारी, दोस्त से रचाई शादी

New Delhi/Alive News : दिल्ली के गोकलपुरी इलाके में पति से मनमुटाव होने पर एक महिला मायके आकर रहने लगी और एक युवक से दोस्ती कर ससुराल वालों को परेशान करने लगी। दिलचस्प बात तो यह है कि महिला ने प्ले स्टोर के जरिए अंतरराष्ट्रीय व्हाट्सएप नंबर लेकर ससुराल वालों से 20 लाख की रंगदारी मांग ली। शिकायत दर्ज होने के बाद उत्तर पूर्वी जिला की साइबर सेल ने महिला के दोस्त को तो गिरफ्तार कर लिया, जबकि फरार महिला की तलाश जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक की पहचान शाहबाज (21) के रूप में हुई है। 21 सितंबर को भागीरथी विहार निवासी इमरान ने गोकुलपुरी थाने में 20 लाख की रंगदारी मांगे जाने की शिकायत की। शिकायत में उसने बताया कि कुछ अंतरराष्ट्रीय नंबरों से उनके परिवार वालों के नंबर पर गंदे-गंदे मैसेज किए जा रहे हैं। आरोपियों ने उसके होने वाले बहनोई के मोबाइल नंबर पर भी गंदे मैसेज भेजे। जिसकी वजह से उसकी बहन का रिश्ता टूट गया। उसके बाद अंतरराष्ट्रीय नंबर से उसके पिता के मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई।

जानकारी के अनुसार शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जिले की साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने व्हाट्सएप के मुख्यालय को पत्र लिखकर नंबरों को सत्यापन करने के लिए कहा। साथ ही आरोपियों के नंबरों को सर्विलांस पर लगाया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सभी मैसेज ओल्ड मुस्तफाबाद के आमिर के मोबाइल के आईपी एड्रेस से किया गया है। पुलिस ने आमिर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें उसने बताया कि उसके फोन का इस्तेमाल उसका छोटा भाई शाहबाज कर रहा है। पुलिस ने शाहबाज को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल फोन बरामद कर लिया। शाहबाज ने बताया कि इमरान की पत्नी के कहने पर वह उसके साथ मिलकर उसके ससुराल वालों को परेशान करने के लिए साजिश रची थी। पुलिस इमरान की पत्नी की तलाश कर रही है।