October 26, 2024

हरियाणा में 22 दिसंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र, तीन दिसंबर को शपथ लेंगे पंच, सरपंच

Chandigarh/Alive News: हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू होगा। इस बात की जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को दी। सीएम खट्टर ने इसके साथ ही बताया कि हाल में हुए पंचायत चुनाव में चुने गए पंचों और सरपंचों को राज्य भर में तीन दिसंबर को होने वाली ग्राम सभा की बैठक में पहली बार ग्राम संरक्षक शपथ दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि ‘हरियाणा पंचायत संरक्षक योजना-2021’ के तहत विभिन्न विभागों में सेवारत प्रथम श्रेणी के अधिकारियों को ग्राम संरक्षक के रूप में नामित किया गया है। ये अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे और उनके द्वारा गोद लिये गए गांवों के समग्र विकास को सुनिश्चित करेंगे। सीएम खट्टर ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की और उन्होंने बताया कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू होगा।

सीएम खट्टर ने आज हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की। हरियाणा कैबिनेट बैठक में सीएम खट्टर ने कई अहम फैसले लिए। जिसमें हरियाणा सरकार ने स्क्रैप पॉलिसी के अंदर नए वाहन खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट देने की बात कही।

इसके साथ ही वाहन के रजिस्ट्रेशन में 25 प्रतिशत की छूट देने की बात कही। नई हरियाणा आत्मनिर्भर टैक्सटाइल पॉलिसी 2022-25 को मंजूरी दी और कारगिल युद्ध में शहीद के परिवारों को 200 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट देने का निर्णय लिया। वहीं हरियाणा सरकार की तरफ से किसानों के लिए पॉर्टनरशिप पॉलिसी लाई गई है। जिसमें किसानों को 50 प्रतिशत का प्रॉफिट मिलेगा।