April 27, 2024

राजस्थान में किसान परिवार से मुख्यमंत्री बनाने का करेंगे प्रयास : चौटाला

Chandigarh/Alive News : राजस्थान में जननायक जनता पार्टी वैकल्पिक तौर पर नहीं बल्कि प्रदेश की जनता के हित में एक मजबूत ताकत बनेगी। हमारा प्रयास है कि राजस्थान के लोगों की सेवा के लिए किसान परिवार से एक बेहतर मुख्यमंत्री मिले और इसके लिए जेजेपी प्रदेश में ऐसी परिस्थितियां बना देगी कि मुख्यमंत्री पद का चेहरा किसान को घोषित करना पड़ेगा। यह बात जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कही। वे राजस्थान के दौरे के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित कर रहे थे। राजस्थान में दिग्विजय चौटाला के जनसंपर्क अभियान के दौरान जयपुर से सालासर तक उनका जोरदार स्वागत हुआ।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राजस्थान में जेजेपी मजबूत संगठन बना रही है और निरंतर पार्टी के साथ राजनीति से जुड़े मजबूत लोग और मेहनती कार्यकर्ता जुड़ रहे है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा संगठन निर्माण का सिलसिला जारी और मजबूत साथियों को अहम जिम्मेदारियां दी जा रही है। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी यहां चुनाव लड़ेगी और इसकी तैयारियां निरंतर जारी है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस बार छात्र संघ चुनाव में भी जेजेपी की छात्र इकाई इनसो ने राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन किया था और आगामी छात्र संघ चुनाव में भी ज्यादातर विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में इनसो के प्रत्याशी उतारे जाएंगे।

दिग्विजय चौटाला ने यह भी कहा कि हमारा राजस्थान से पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि उनके परदादा जननायक चौधरी देवीलाल ने अपनी राजनीति की सबसे ऊंची उड़ान सीकर से सांसद बनकर भरी थी क्योंकि वे उस समय देश के उपप्रधानमंत्री बने थे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इसी तरह उनके पिता एवं जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष दातारामगढ़ और नोहर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके है। दिग्विजय ने कहा कि राजस्थान के साथ हमारा सदैव विशेष लगाव रहा है और प्रदेश की जनता ने भी सदा हमें स्नेह दिया है।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए जेजेपी और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला निरंतर कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि देश में हरियाणा अकेला ऐसा प्रदेश है जहां 17 फसलों की एमएसपी खरीद होती है। यहां तक कि राजस्थान के लोग भी हरियाणा में अपनी फसल बेचते है और किसानों के लिए बनाई गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते है।