May 19, 2024

क्या स्वास्थ्य मंत्री इन गैर जिम्मेदार अधिकारियों के दम पर कराएंगे राहुल गाँधी का इलाज!

जिले की स्वास्थ्य सेवाएं राम भरोसे..

Faridabad/Alive News : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना से पीड़ित कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी को इलाज के लिए हरियाणा में निमंत्रण दे रहे है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को यह तक ज्ञात नहीं है कि उनके हरियाणा के 2 जिले फरीदाबाद और गुड़गांव कोरोना की चपेट में बुरी तरह आ चुके है और मंत्री महोदय जिन नाकारा और काम कामचोर स्वास्थ्य अधिकारियों के दम पर राहुल गांधी को कोरोना का इलाज देने के लिए हरियाणा बुला रहे है। वह जिम्मेदार अधिकारी फोन बंद कर सरकारी मकानों में छुपे हुए हैं।

वाक्या 21अप्रैल बुधवार का है जब एक कोरोना के मरीज को लेकर हमारे संवाददाता ने नागरिक अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की जानकारी के लिए फरीदाबाद जिला नागरिक अस्पताल के सीएमओ रणदीप पूनिया से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। और दोबारा करनेपरस्विचऑफ कर दिया। इसके बाद जब फरीदाबाद के डिप्टी सीएमओ डॉ. गजराज और सीनियर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर करन गोदारा को दोपहर करीब 3 बजे फोन से संपर्क किया गया तो दोनों अधिकारियों के फोन स्विच ऑफ बता रहे थे।

 

पाठकों को बता दें कि आप भली-भांति अपने अपने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं से जरूर परिचित होंगे। क्योंकि फरीदाबाद जैसे जिले में घनी आबादी होने के कारण हर रोज कोरोना संक्रमण के हजार से ऊपर केस आने शुरू हो गए हैं। सरकारी अस्पतालों में खाली बेड की संख्या कम हो रही है। रही बात प्राइवेट अस्पतालों की तो वह आम आदमी की पहुंच से दूर है

स्वास्थ्य मंत्री को इससे पहले प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने वाले उन जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक बुलाकर जिलेवार जिम्मेदारी तय करनी चाहिए। ताकि प्रदेश के आम नागरिक को इस आपदा के समय स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके और उपरोक्त गैर जिम्मेदार अधिकारियों से कारण बताओ नोटिस देकर जवाब मांगना चाहिए कि क्या यह अधिकारी बुधवार को संकट की घड़ी में फोन स्विच ऑफ कर क्यों बैठे हैं, क्या वे छुट्टी पर हैं? तो इस वक्त जिले के उपायुक्त और पुलिस कमिश्नर काम कर रहे हैं तो यह अधिकारी छुट्टी कैसे कर सकते हैं?

क्या कहना है जिला उपायुक्त का
हमारे पास कोरोना संक्रमण (आपदा) से निपटने के लिए पूरे इंतजाम किए हुए हैं बेड की कोई कमी नहीं है और जिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने फोन स्विच ऑफ किए हुए हैं उनका स्वयं वह संज्ञान ले

– गरिमा मित्तल (आईएएस), उपायुक्त फरीदाबाद।