May 6, 2024

दहेज की मांग पूरी न होने पर कर दी पत्नी की हत्या, पांच महीने पहले हुई थी शादी, आरोपी काबू

Faridabad/Alive News: थाना एसजीएम नगर की टीम ने दहेज के लिए अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी को काबू किया है। मृतक महिला के बड़े भाई राजू ने थाना एसजीएम थाने में शिकायत दी थी कि उसकी बहन के पति और सास ने दहेज के लिए उसकी हत्या कर दी है। जिस पर कार्यवाही करते हुए तुरंत दहेज के लिए हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

थाना एसजीएम नगर की पुलिस टीम ने आरोपी सोनू को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर एनआईटी में स्थित मुल्ला होटल से काबू कर लिया है। आरोपी सोनू( 28) एसजीएम नगर की आदर्श कॉलोनी में रहता है। लड़की के भाई ने बताया कि वह गरीब आदमी है जिसके कारण उसने अपनी बहन की शादी सामाजिक कल्याण संस्थाओं के द्वारा एक सामूहिक विवाह सम्मेलन में 23 नवंबर 2021 फरीदाबाद के सेक्टर 16 में कराई थी।

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि उसकी शादी सम्मेलन में हुई थी। जिसमें उसकी पत्नी कोई दहेज नहीं लेकर आई थी बाद में उसने उससे दहेज मांगा था। सूचना पर तुरंत थाना एसजीएम नगर पुलिस टीम फरीदाबाद की एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर मृतक चारपाई पर लेटी हुई थी जिसका पुलिस टीम ने पोस्टमार्टम कराकर लड़की के परिजनों के हवाले कर दिया। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।