May 19, 2024

कौन हैं कर्दाशियां सिस्टर्स? जानें इनके बारे में सब कुछ

New Delhi/Alive News : कर्दाशियां-जेनर फैमिली हॉलीवुड शोबिज का जाना-माना नाम है. दोनों ही परिवार बिलियन्स में कमाई करते हैं. कई मीडिया हाउसेस और वेबसाइट्स पर इस परिवार की कमाई को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं. कर्दाशियां सिस्टर्स के साथ उनके पति और बॉयफ्रेंड्स भी चर्चा का पात्र बने रहते हैं.

क्रिस जेनर
क्रिस जेनर पहले क्रिस कर्दाशियां थीं. फोर्ब्स के मुताबिक, इनकी नेट वर्थ 190 मिलियन डॉलर है. ‘कीपिंग अप विद द कर्दाशियां’ की यह एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं. एक आइकॉनिक रियलिटी शो के एक लाख डॉलर चार्ज करती हैं. साल 2016 में क्रिस ने 11.5 मिलियन डॉलर कमाए थे. इन्होंने फोर्ब्स मैगजीन में साल 2018 में हायएस्ट पेड सेलिब्रिटीज में 84वे नंबर पर थीं.

कोर्टनी कर्दाशियां
घर में सबसे बड़ी कोर्टनी कर्दाशियां हैं. यह क्रिस जेनर और रॉबर्ट कर्दाशियां की बेटी हैं. इनकी नेट वर्थ की बात करें तो वह 35 मिलियन डॉलर है. सबसे ज्यादा पैसा रियलिटी शो से यह कमाती हैं. इसके बाद यह कई एंडॉर्समेंट्स भी करती नजर आती हैं. इनका खुद का एक लाइफस्टाइल ब्रैंड है और हाल ही में इन्होंने खुद की एक ई-कॉमर्स साइट भी लॉन्च की है.

किम कर्दाशियां
इसके बाद आती हैं किम कर्दाशियां. अप्रैल 2021 के मुताबिक, इनकी नेट वर्थ एक बिलियन है. फोर्ब्स के अनुसार, किम ज्यादातर पैसा अपने ब्यूटी ब्रैंड केकेडब्ल्यू ब्यूटी कंपनी से कमाती हैं. इसके अलावा इनका एक क्लोदिंग ब्रैंड है, कई टीवी रियलिटी शोज करती हैं, एंडॉर्समेंट्स करती हैं और कई जगह इन्होंने छोटे-छोटे इंवेस्टमेंट्स किए हुए हैं.

क्लोई कर्दाशियां
सबसे छोटी हैं क्लोई कर्दाशियां. इन तीनों बहनों का एक भाई भी है, जिसका नाम रॉब है. इनकी नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर है. क्लोई कई प्रोजेक्ट्स में इंवेस्ट कर चुकी हैं. गुड अमेरिकन डेनिम नाम से एक क्लोदिंग ब्रैंड है. इसके अलावा इन्होंने क्राइम सीरीज में भी इंवेस्टमेंट किए हुए हैं. साल 2016 में फॉर्ब्स ने इनकी नेट वर्थ 15 मिलियन डॉलर बताई थी. पांच साल में 40 मिलियन डॉलर हो गई है.

केंडल जेनर
रॉबर्ट कर्दाशियां संग डिवोर्स के बाद क्रिस ने ब्रूस जेनर संग शादी रचाई. इनकी दो बेटियां हैं- केंडल जेनर और कायली जेनर. साल 2018 में केंडल जेनर की नेट वर्थ 18 मिलियन डॉलर थी, जोकि अब 46 मिलियन डॉलर हो गई है. यह पेशे से एक मॉडल हैं और कई ब्रैंड्स की स्पोक्सपर्सन. साल 2018 में यह दुनिया की हाइएस्ट पेड मॉडल बनी थीं.