June 28, 2024

गैस चूल्हे पर दूध गर्म करते समय अचानक गैस सिलेंडर में लगी आग, सामान जलकर हुआ खाक

Faridabad/Alive News: हरियाणा के फरीदाबाद स्थित इंदिरा कॉलोनी में बीती रात एक घर में गैस चूल्हे पर दूध गर्म करते समय अचानक से गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगी आग ने कुछ देर में ही भीषण रूप ले लिया। इसके चलते घर का सारा सामान जल गया। इसमें टीवी फ्रिज, कूलर पंखा बेड, कपड़े इत्यादि सब जल गए। साथ-साथ घर में रख खाने पीने का सारा सामान जल गया। आसपास के लोगों ने अपने घरों में बचे कुछ पानी से आग बुझाई।

पड़ोसी शाह आलम ने बताया कि आग बुझाने के दौरान पड़ोसी आग पर पानी डालकर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे कि तभी फ्रिज का कंप्रेसर फट गया और जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद सभी जान बचाकर इधर-उधर भागे। इसके चलते समय रहते आग पर कबूल नहीं पाया जा सका और घर में आग लगने के चलते घर का सारा सामान जल गया।

उन्होंने कहा कि उनके पड़ोसी सुनील के घर में आग लगी। इसके चलते सारा सामान जल गया। उनके तन पर केवल पहने कपड़े ही बचे हैं। सुनील बीपीएल परिवार से आते हैं। सुनील ने बताया कि वह कल शाम को 8:00 बजे ही गैस एजेंसी से सिलेंडर लेकर आए थे। उनकी पत्नी ने सिलेंडर लगाया और दूध गर्म करने के लिए गैस चूल्हे पर रखा था।कुछ मिनट के बाद गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगी आग इतनी तेजी से फैली की सब ने घर के बाहर भाग कर अपनी जान बचाई।