April 18, 2024

जब हादसों ने पलट दी सितारों की किस्मत, हाथ से निकले कई प्रोजेक्ट

Mumbai/Alive News : हाल ही में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने अपनी बहन रंगोली चंदेल संग हुए हादसे का जिक करते हुए बताया है कि किस तरह रंगोली के खूबसूरत चेहरे पर एसिड के हादसे ने उनके पूरे परिवार को सदमें में डाल दिया था. इस एक्सीडेंट के बाद रंगोली को लगभग 53 सर्जरी से गुजरना पड़ा था. इस हादसे ने न केवल रंगोली के पर्सनल लाइफ पर बुरा प्रभाव डाला बल्कि उनकी प्रफेशनल लाइफ भी इससे प्रभावित हुई थी. इंडस्ट्री में कई ऐसे नाम हैं, जिनके साथ हुए हादसों ने आज उनकी किस्मत को अर्श से फर्श पर ला दिया है. इस हादसे में किसी ने अपनी खूबसूरती गंवाईं तो कोई सितारा दुनिया से अलविदा कह चुका है. पेश है एक रिपोर्ट..

अनु अग्रवाल ने फिल्म आशिकी से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. फिल्म के सुपरहिट होने के बाद अनु का टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार होना तय था. हालांकि नियती को कुछ और ही मंजूर था. स्टारडम के कुछ सालों बाद ही 1999 के दौरान एक पार्टी से लौटते वक्त अनु एक मेजर एक्सीडेंट का शिकार हो गईं थी. अनु के एक्सीडेंट की कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं थी. एक्सीडेंट के बाद अनु 29 दिनों के लिए कोमा में चली गई थीं. इतना ही नहीं कोमा से निकलने के बाद अनु अपनी सारी याददाश्त खो बैठी थीं. इसके बाद अनु का इलाज एक योग सेंटर में करवाया गया. जब तक अनु को सब कुछ याद आया, तब तक वे अपने हाथ से करियर का गोल्डन पीरियड गंवा चुकी थीं.

सुधा चंद्रन भले आज सक्सेसफुल टीवी स्टार हैं, लेकिन अपनी जवानी के दौरान हुए सड़क हादसे ने उनकी जीवन को तहस-नहस कर दिया था. 16 साल की उम्र में हुए रोड एक्सीडेंट के दौरान सुधा अपने दोनों पैर गंवा चुकी थीं. उन्हें लकड़ी के पैर लगाए गए हैं. लेकिन इलाज में इतनी देरी हो गई थी कि उनका फिल्मों में मौका मिलना मुश्किल हो गया था. हालांकि सुधा के नेवर से डाय एटीट्यूड की वजह से न केवल उन्होंने डांसिंग सीखी बल्कि सुधा इक्का-दुक्का फिल्में करने के बाद सीरियल्स में आज तक एक्टिव हैं.

बॉलीवुड गलियारे में साधना की खूबसूरती के चर्चे तो चारो ओर रहे हैं. अपने अनोखे हेयरस्टाइल और झील सी आंखों वाली साधना एक वक्त में कई मेकर्स की पसंद बन चुकी थीं. साधना इंडस्ट्री में पॉपुलर रहीं साधना एक वक्त के लिए गुमनामी के अंधेरों में जीने को मजबूर हो गई थीं. दरअसल साधना एक रोड एक्सीडेंट के दौरान अपनी आंखों को जख्मी कर बैठी थीं. इस वजह से उनका चेहरा पूरी तरह से बदल गया था. फिर एक लंबे अरसे तक साधना नजर नहीं आईं.

बीते जमाने की ग्लैमरस एक्ट्रेस रहीं जीनत अमान की निजी जिंदगी बहुत ही तनावपूर्ण गुजरी है. परदे पर हमेशा बोल्ड व स्ट्रॉन्ग किरदार के लिए पहचानी जाने वालीं जीनत कई बार डोमेस्टिक वायलेंस का शिकार हो चुकी हैं. मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें, तो जीनत अपने जमाने में संजय खान के साथ रिलेशनशिप में थी. एक बार कहासुनी बढ़ जाने के बाद संजय अपना आपा खो बैठे और उन्होंने जीनत पर हाथ चला दिया. कहा जाता है कि जीनत के आंख खराब होने का कारण संजय ही है. जिसका सीधा असर जीनत के फिल्मी करियर पड़ा और उन्हें प्रोजेक्ट्स मिलने में कई तरह की दिक्कतें आती रहीं.

एक समय में एक्टर चंद्रचूड़ सिंह इंडस्ट्री के सबसे बिजी एक्टर्स की कैटेगरी में शुमार थे. 2000 में चंद्रचुड़ सिंह के एक्सीडेंट ने उनके करियर को पूरी तरह से ठप्प कर दिया. दरअसल इस हादसे के दौरान चंद्रचुड़ सिंह के कंधे पर बहुत गहरा जख्म लगा था. जिसे ठीक होने में उन्हें दस साल लग गए थे. बीच में चंद्रचूड़ की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया था. एक लंबे समय के बाद चंद्रचूड़ सिंह ने सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर ली है. हाल ही में वे आर्या में नजर आए थे.

मैं खिलाड़ी-तू अनाड़ी, आंखें जैसी फिल्मों में अपनी अदायगी का जलवा बिखेरने वालीं रागेश्वरी न केवल बेहतरीन एक्ट्रेस बल्कि एक जबरदस्त सिंगर भी हैं. दरअसल रागेश्वरी 2000 में एक कॉन्सर्ट के लिए वीडियो अल्बम प्लान कर रही थीं, इस वीडियो की शूटिंग के दौरान उन्हें मलेरिया हो गया. इसके एक हफ्ते बाद ही रागेश्वरी बेल्स पाल्सी नामक बीमारी से ग्रसित हो गई थीं. इसी दौरान उन्हें लकवा भी मार दिया था. इस अटैक की वजह से रागेश्वरी के लेफ्ट बॉडी ने काम करना बंद कर दिया था. वे ढंग से बोल भी नहीं पाती थीं. हालांकि लगातार एक साल की ट्रीटमेंट के बाद रागेश्वरी को दूसरी जिंदगी मिली लेकिन उन्होने बजाय ग्लैमर वर्ल्ड के अपने लिए दूसरी राह चुन ली.

सोशल मीडिया पर आए दिन सूर्यवंशी से जुड़े मीम्स शेयर होते रहते हैं. इस फिल्म में बिग बी के ऑपोजिट नजर आने वालीं एक्ट्रेस सौंदर्या ने हवाई दुर्घटना में अपनी जान गवां चुकी हैं. साउथ की यह फेमस अदाकारा एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय रही हैं. हवाई हादसे में सौंदर्या की मौत उनके फैंस के लिए किसी गहरे सदमें से कम नहीं था.

इंडस्ट्री में कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर जसपाल भट्टी भी एक सड़क हादसे में अपनी जान गवां चुके हैं. जसपाल का अचानक यूं दुनिया से जाना कॉमिडी जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति थी.