May 12, 2024

मतदाता जागरूकता प्रतियोगिताएं अब 31 मार्च तक

Faridabad/Alive News: उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला में भारत निर्वाचन आयोग ने मेरा वोट मेरा भविष्य-एक वोट की शक्ति विषय पर आयोजित की जा रही प्रतियोगिताएं गत 25 जनवरी से आरंभ होकर इन्हें 15 मार्च से बढाकर 31 मार्च 2022 कर दी गई है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से आमजन की प्रतिभा और रचनात्मकता को उजागर करने तथा उनकी लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पांच प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं।

इन प्रतियोगिताओं में प्रश्नोत्तरी, स्लोगन लेखन, गीत, वीडिया रिकॉर्डिंग तथा पोस्टर डिजाइन शामिल किए गए हैं। इन प्रतियोगिताओं को आगामी 31 मार्च तक बढा दिया गया है और साथ ही इन्हें व्यावसायिक, संस्थागत और एमेच्योर तीन श्रेणियो में बांटा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर नकद एवं आकषित पुरस्कारों से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार राष्ट्रीय तथा राज्य स्तर पर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने तथा अधिक जानकारी के लिए आयोग की वैबसाइट http://ecisveep.nic.in/contest पर विजिट करे। प्रतियोगिता से संबंधित दिशा-निर्देश, नियम एवं शर्तें भी दी गई हैं। प्रतिभागी आगामी 31 मार्च 2022 तक इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकते है। उन्होंने बताया कि प्रतिभागी अपनी प्रविष्टिïयों का विवरण मतदाता प्रतियोगिता ई-मेल आई.डी. contest@eci.gov.in पर ई-मेल द्वारा भी भेज सकते हैं।