May 2, 2024

साइफन खुलवाने पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, कई अधिकारी हुए घायल

Chandigarh/Alive News : जींद में रविवार दोपहर साइफन खुलवाने पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इसमें ड्यूटी मजिस्ट्रेट, सिंचाई विभाग के एसडीओ, जुलाना थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों को काफी चोटें आई हैं। जिसके बाद घायल को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसके बाद बिना साइफन खुलवाए ही प्रशासनिक अमले को लौटना पड़ा। इस बीच एक किसान ने पेड़ पर फंदा लगाकर जान देने का प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों व ग्रामीणों ने उसे बचा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद लोगों ने किनाना गांव के पास जींद-रोहतक मार्ग पर जाम लगा दिया और पानी की निकासी नहीं होने दी। बता दें, कि पिछले दिनों हुई बारिश से खेतों में पानी भरा हुआ है। इससे किसानों की पकी फसल खराब हो गई। ग्रामीण बार-बार प्रशासन से पानी निकालने की गुहार लगा रहे हैं। जिसके कारण 400 एकड़ फसल में पानी भरा हुआ है।

पानी की निकासी को लेकर कई बार पंचायतें भी हो चुकी हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। बराड़ खेड़ा के लोगों ने प्रशासन से पानी निकासी के लिए साइफन खुलवाने की मांग की है। नायब तहसीलदार दीपक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाकर प्रशासनिक अमला पुलिस बल के साथ बराड़ खेड़ा व बुआना के बीच पहुंचा और साइफन को खुलवाने लगा।