May 4, 2024

3.50 लाख के आभूषण और नकदी सहित शातिर चोर काबू

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच सेंट्रल तथा थाना सेक्टर 8 की टीम ने चोरी के दो मुकदमों में शामिल एक शातिर चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राहुल है। आरोपी पलवल जिले का निवासी है और कई सालों से बल्लभगढ के सेक्टर 3 में रह रहा है।

आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सेक्टर 8 में चोरी की धाराओं के तहत दो मुकदमे दर्ज है जिसमें आरोपी ने महंगे आभूषणों तथा नकदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। क्राइम ब्रांच तथा थाना सेक्टर 8 की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को दिनांक 28 मार्च को मस्जिद वाली गली से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पूछताछ में आरोपी ने चोरी की दोनो वारदातों के बारे में पुलिस को जानकारी दी। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षों से सेक्टर 3 के ही रहने वाले सुखा सिंह की दुकान पर काम कर रहा था परंतु कुछ समय पहले ही उन्होंने मुझे अपनी दुकान से निकाल दिया।

आरोपी को अपने दुकान मालिक की दुकान तथा घर के बारे में एक एक चीज पता थी। दुकान मालिक ने जब आरोपी को अपनी दुकान से हटा दिया तो बदला लेने तथा जुआ खेलने के अपने शौक को पूरा करने के लिए आरोपी ने उस समय चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया जब दुकानदार रिश्तेदारी में किसी शादी में गए हुए थे।

आरोपी ने दुकानदार के घर से करीब 2 लाख कीमत के आभूषण तथा 4 लाख नकदी चोरी कर ली। इस मामले में आरोपी के कब्जे से 2 लाख कीमत के सभी आभूषण तथा 1 लाख नकद बरामद किए गए। दूसरे मुकदमे में पुलिस को जानकारी देते हुए आरोपी ने बताया कि उसने करीब 1.50 लाख कीमत के आभूषण तथा नकदी चोरी किए थे जिसमें से सभी आभूषण तथा नकदी में से 2 हजार बरामद किए गए हैं।