May 4, 2024

वाहन चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : अपराध शाखा-85 ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए सरगना सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस रात्रि चेकिंग के दौरान आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की तलाशी ले रही थी।

तलाशी के दौरान एक गाड़ी में बैठे युवकों से पुलिस ने पूछताछ की। लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पुलिस टीम का शक और गहरा हो गया। पुलिस ने वाहन पर सवार सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ की। तब चोर गिरोह का सरगना समीर ने अपनी पहचान बतायी। समीर पूर्व में भी फरीदाबाद के अलग-अलग थाना में दर्ज चोरी के चार मुकदमों में जेल जा चुका है। अभी हाल ही में चोरी के मोटरसाईकिल व एक कैंटर चोरी के मामले में अपराध शाखा-85 ने समीर को जेल भेजा था। जेल से बाहर आने के बाद आरोपी समीर ने अपने गिरोह में नाबालिक किशोरों को भी शामिल किया और संगठित रूप से वाहन चोरी की घटना को अंजाम देता रहा।

वहीं पकड़े गये 6 आरोपियों में तीन नाबालिग हैं। बाकी तीन आरोपियों की पहचान समीर, नितिन, फैजू निवासी फरीदाबाद के रूप में हुई है। पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों की बहुत दिनों से तलाश थी। आरोपियों ने फरीदाबाद के अलग-अलग थानाक्षेत्र से वाहन चोरी की 9 घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी की पांच मोटरसाईकिल, चार स्कूटी तथा दो मोबाईल फोन बरामद हुए है।

गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पूछताछ करने पर आरोपियों ने वाहन चोरी से जुड़े कई अहम जानकारियां दी। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया।