May 3, 2024

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में गोलीबारी, 4 की मौत

New Delhi/Alive News : अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यह गोलीबारी पिट्सबर्ग से लगभग 80 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में मेल्क्रॉफ्ट में ‘एड्स कार वॉश’ में हुई. एक चैनल के अनुसार पुलिस ने शुरुआत में कहा कि पांच लोगों की मौत हुई है लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि संदिग्ध हमलावर भी गंभीर रूप से घायल हुआ है और वह स्थानीय अस्पताल में भर्ती है. इस घटना के दौरान एक पिकअप ट्रक पीछे छिपी महिला को भी मामूली चोटें आई हैं. हमलावर के पास कथित तौर पर एआर-15 सेमी ऑटोमैटिक राइफल, 9एमएम हैंडगन और एक 308 राइफल थी। इसके साथ ही उसके पास इन हथियारों के लिए कई मैगजीन थी. हमलावर की उम्र 28 साल है. यह गोलीबारी एक घरेलू विवाद की वजह से हुई.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में अमेरिका के कई शहरों में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. इन घटनाओं को रोकने के लिए वहां पर लाइसेंसी हथियार देने की योजना को खत्म करने का भी विचार हो रहा है. अमेरिका में हथियार रखने का शौक काफी है और ऐसी घटनाओं में कई बार लोग गुस्से की वजह से इन हथियारों के इस्तेमाल कर देते हैं.

बीते साल दिसंबर में ही अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र के साथ गोलीबारी का मामला सामने आया था. हैदराबाद का रहने वाला मोहम्मद अकबर शिकागो में पढ़ाई कर रहा था. अकबर के पिता ने बताया कि वह वहां एक अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि अकबर को उस समय गोली मारी गई जब वह पार्किंग में अपनी कार के पास टहल रहा था. गोली लगने के बाद उसे गंभीर हालत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.