May 4, 2024

केंद्रीय राज्य मंत्री ने 36 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का किया उद्घाटन

Faridabad/Alive News: भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 36 करोड़ की लगत से बनने वाली पुलिस लाइन रोड, ओल्ड शेर शाह सूरी रोड और लिंक रोड का उद्घाटन किया। इस सड़क का डिजाईन स्मार्ट सिटी फरीदाबाद द्वारा किया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जब से मोदी जी और मनोहर जी की सरकार आई है मेरा फरीदाबाद बदल रहा है।

फरीदाबाद में विकास के कामों को पंख लग गए हैं। तेजी के साथ सभी विकास कार्य हो रहे हैं। 2014 से पहले का फरीदाबाद को देखिए यहां न सड़के चलने लायक थी, न ही सड़कों पर रोशनी होती थी, न ही फरीदाबाद में अच्छे पार्क थे और न ही बच्चों के लिए स्टेडियम था। उन्होंने कहा कि आज आप देखेंगे इन 7 सालों में सिर्फ सड़क के ही नहीं बल्कि सड़को के साथ-साथ पार्कों का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

रेलवे पर अंडरपास हो या नहर पर ओवरब्रिज, कौशल महाविद्यालय और लड़कियों के लिए कॉलेज, नए-नए स्कूल और नए-नए नेशनल हाईवे जैसे दिल्ली-वडोदरा-मुंबई वाले हाईवे का काम भी तेजी से चल रहा है। जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए नया हाईवे मंजूर हो गया है। पहले फरीदाबाद दिल्ली बॉर्डर से कोसी जाने में दो से ढाई घंटे का समय लगता था लेकिन आज 45 मिनट में ही यह रास्ता पार किया जा सकता है।

बड़खल झील को 78 करोड़ की लागत से फिर से सुंदर बनाया जा रहा है। मैं फरीदाबाद के लोगों को एक बात और कहना चाहूंगा कि थोड़ा धैर्य रखें जब भी किसी शहर का री-डेवलपमेंट होता है जैसे हम अपने मकान को मकान में रहते हुए भी रेनोवेट करते हैं तो बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जब मकान बन जाता है तो उस मकान में रहने का आनंद भी रहने वाले को ही मिलता है। इस अवसर पर पार्षद दिनेश अदलखा, पार्षद अजय बैसला, पार्षद विजेंद्र शर्मा, डॉ कौशल बाटला, संजू चपराना, राजकुमार जिंदल, विकास शुक्ला, ममता श्रीवास्तव, गीता गोयल, दीपक बैसला व सरपंच उमेश शर्मा के साथ कई गणमान्य मौजूद थे।