May 3, 2024

मानव रचना के नवनिर्मित भवन का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

Faridabad/Alive News : मानव रचना डेंटल कॉलेज (एमआरडीसी), एमआरआईआईआरएस के छात्रों और संकाय सदस्यों को राष्ट्रीय दंत चिकित्सा आयोग के नवनिर्मित भवन के एतिहासिक उद्घाटन समारोह का वर्चुअली हिस्सा बनने का मौका मिला। 5 फरवरी को आयोजित हुए कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने बतौर मुख्य अतिथि वर्चुअली भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम से जुड़ने के लिए देशभर के चुनिंदा संस्थानों को आमंत्रित किया गया था, जिसमें मानव रचना भी शामिल रहा।

राष्ट्रीय दंत चिकित्सा आयोग ने दंत चिकित्सा पेशे के लिए उच्च गुणवत्ता वाली व किफायती दंत चिकित्सा शिक्षा और मौखिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं को प्रदान करने की अपनी योजना के साथ ये कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम से मौके पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा, राज्य मंत्री (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) प्रो. एस.पी. सिंह बघेल और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और जनजातीय मामलों के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार भी वर्चुअली जुड़े। वहीं मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पुनीत बत्रा ने चुनिंदा सम्मानित लोगों के साथ कार्यक्रम में मानव रचना का प्रतिनिधित्व किया। संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित हुए लाइव कार्यक्रम में छात्रों और संकाय सदस्यों ने हिस्सा लिया।

डॉ. बत्रा ने इस महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा बनने का अनुभव साझा करते हुए कहा कि, “मानव रचना डेंटल कॉलेज को दंत चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने की दिशा में आयोजित हुए इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला, जोकि गौरव की बात है। हमारी प्रतिबद्धता राष्ट्रीय दंत चिकित्सा आयोग की तरह देश में दंत चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा की प्रगति में योगदान देना है। मानव रचना डेंटल कॉलेज देश में दंत चिकित्सा शिक्षा और किफायती स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए हमेशा तत्परता के साथ काम करने को तैयार है।