May 2, 2024

हरियाणा में पुर्विया समाज की बेरोजगारी चिंताजनक: अंगद चौरसिया

Faridabad/ Alive News: किसी भी चुनाव का दारोमदार पूर्वांचलवासियों पर निर्भर करता है, लेकिन क्या वह मात्र वोटबैंक के लिए ही इस्तमाल होते रहेंगे? सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार से भी पूर्वांचलवासियों को बहुत उम्मीदें थी, लेकिन भाजपा सरकार में भी इनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। पुर्विया समाज में बढ़ती बेरोजगारी व समाजिक तथा आर्थिक सुरक्षा को लेकर बीजेपी पूर्वांचल युवा मोर्चा (हरियाणा) के अध्यक्ष अंगद चौरसिया ने केंदीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को उनके कार्यालय पर जा कर ज्ञापन सौपा।

अंगद चौरसिया ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि प्रदेश में पूर्वांचल के लोगो को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार नहीं मिल पा रहा है | आलम यह है की प्रदेश के अंदर डिप्लोमा व डिग्रीधारी युवाओं को भी निम्न स्तर पर हेल्फरी व बेलदारी करके अपना व अपने परिवार का पालन करना पड़ रहा है।चौरसिया ने कहा कि वह ज्ञापन के माध्यम से सरकार से अपील करना चाहते है कि सरकार पूर्वांचलवासियों के लिए रोजगार के अवसर सुनिश्चित करे।
साथ ही वह परिवहन मंत्रालय से भी अनुरोध करते है कि हरियाणा प्रदेश को पूर्वांचल के दूरगामी जिलो के लिए बस सेवा जल्द से जल्द उपलब्ध करवाए | और सरकार छठ के पर्व की अनदेखी करना बंद करे, यह पूर्वांचलवासियों को गौरवान्वित पर्व है| इस पर्व की मनाने के लिए सरकार हर क्षेत्र में पूजा स्थल के लिए स्थान व उस दिन प्रदेश में सरकारी अवकास सुनिश्चित करे।
अंगद चौरसिया ने अपनी इस विज्ञप्ति के माध्याम से सरकार को ध्यान करवाया की पूर्वांचल के लोगो ने प्रदेश के अंदर भारतीय जनता पार्टी को खुले दिल से वोट देकर सत्ता में लाने के लिए अहम योगदान दिया था। अत: सरकार से अनुरोध है की पूर्वांचल वासियों की अनदेखी न किया जाए।