May 19, 2024

“प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान” के तहत विभाग वार अधिकारी टी.बी. रोगियों को ले गोद : विक्रम

Faridabad/Alive News :डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा हिदायतों के अनुसार आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य 2025 तक देश से टीबी की बीमारी को खत्म करना है। भारत से 2025 तक “प्रधान मंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान” के माध्यम से और कार्यक्रमों में सरकारी विभागों के जिला अधिकारी और कोई भी व्यक्ति / संगठन / गैर सरकारी संगठन टीबी रोगी को गोद लेकर रोगियों को कम से कम 6 महीने से 3 साल तक के लिए पोषण आहार सहायता प्रदान कर सकता है।

उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद के सरकारी विभागों के जिला अधिकारी भी टी.बी. रोगियों को पोषण संबंधी सहायता देने के लिए गोद लेंगे। ताकि टीबी मुक्त भारत अभियान के वांछित लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।

कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला यह दिशा-निर्देश इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हरियाणा सरकार ने एनटीईपी के अभिविन्यास सह समीक्षा के संबंध में दिए है कि हरियाणा राज्य के सभी अधिकारी और कर्मचारी टी.बी. रोगियों को गोद ले और उन्हें पोषण संबंधी सहायता प्रदान करें।

टीबी उन्मूलन समीक्षा बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसीपी मोनिका, सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ मान सिंह, पीओआईसीडीएस मीनाक्षी चौधरी, सीडीपीओ डाक्टर मंजु श्योरान सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा पुलिस तथा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।