June 26, 2024

यातायात पुलिस ने ब्लैक फिल्म वाले वाहनों के काटे 62 चालान

Faridabad/Alive News: यातायात पुलिस ने विशेष अभियान के तहत ब्लैक फिल्म लगाकर वाहन चलाने वाले 62 चालको के चालान काटे गए हैं। साथ ही सभी नागरिकों को यातायात नियमों के प्रति संवेदनशील बन यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाकर वाहन चलाने वाले वाहन चालको के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया जिसमें ट्रैफिक पुलिस द्वारा 62 चालान कर 620000 रुपए का जुर्माना लगाया लगाया है। इसके साथ ही संदिग्ध वाहनों को विशेष तौर पर चेक किया गया और यातायात नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर उनके चालान काटे गए।

यातायात पुलिस द्वारा भविष्य में भी इस प्रकार के उल्लंघन के ख़िलाफ़ निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि चालान प्रकिया के साथ साथ वाहन चालकों को जागरूक भी किया जा रहा है ताकि सभी नागरिक यातायात नियमों के प्रति संवेदनशील बन यातायात नियमों का पालन करें।

गाड़ियों पर ब्लैक फिल्म लगाना, बिना नंबर प्लेट तथा बिना पैटर्न की नंबर प्लेट लगाना कानून अपराध है क्योंकि इसका फायदा उठाकर कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति किसी प्रकार की आपराधिक वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। इसके लिए सरकार द्वारा विशेष नियम बनाए गए हैं परंतु कुछ वाहन चालक उक्त नियमों का पालन नहीं करते जिसकी वजह से उनका चालान काटा जाता है। पुलिस की आमजन से अपील है कि वह यातायात नियमों का पालन करें एवं यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने में पुलिस का सहयोग करें।