May 8, 2024

134ए के तहत स्कूल संचालक और अभिभावक आए आमने सामने, जमकर हुई कहासुनी

Chandigarh/Alive News : शिक्षा नियमावली 134ए के तहत बच्चों को दाखिला दिलाने के लिए जहां अभिभावक भटक रहे हैं वहीं निजी स्कूल संचालक अपनी शर्तों पर अड़े हुए हैं। मंगलवार को हरियाणा के रेवाड़ी के लघु सचिवालय में प्रदर्शन करने पहुंचे अभिभावक और निजी स्कूल संचालक आमने-सामने हो गए और उनके बीच जमकर कहासुनी हुई। नौबत एक दूसरे को देख लेने तक की आ गई। निजी स्कूल एसोसिएशन ने मांगों को लेकर नगराधीश को ज्ञापन पत्र भी सौंपा।

मिली जानकारी के अनुसार जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने अभिभावकों की बात को काफी देर सुना और वे उनकी बात से प्रभावित भी नजर आए। उनके सामने अभिभावकों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार होने की बात भी कही। बाद में इस मामले में अभिभावकों की ओर से एक शिकायत भी एसपी रेवाड़ी के नाम भेजी गई है, जिसमें एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल यादव के पक्ष में अभिभावकों को तेज आवाज में चेतावनी भरे स्वर में अपनी बात कहने वाली महिला का मामला उठाया गया है।

बता दें, कि नियम 134 ए के तहत निजी स्कूलों में अपने बच्चों को दाखिला दिलाने को लेकर पिछले 26 दिनों से अभिभावक अधिकारियों तथा निजी स्कूलों के चक्कर लगा रहे हैं, मगर अभी तक केवल निराशा ही लगी है। वहीं निजी स्कूल 134ए की पिछले वर्षों की बकाया फीस देने और अन्य मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन बच्चों को दाखिला देने को लेकर उनका कोई स्पष्ट जवाब नहीं है। इससे अभिभावकों की परेशानी बढ़ी हुई है। सोमवार को भी बच्चों का दाखिला नहीं होने से परेशान अभिभावकों ने जिला सचिवालय में अपना विरोध दर्ज कराया।