September 21, 2024

कनाडा के टोरंटो में एक महिला समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या, पढ़िए खबर

International/Alive News: कनाडा के उत्तरी टोरंटो के एक कार्यालय में एक पुरुष और एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर करने वाले संदिग्ध व्यक्ति की भी मौत हो गई है। गोलीबारी के कारण डे-केयर सुविधा और कैथोलिक ऑल-बॉयज एलीमेंट्री स्कूल को बंद कर दिया गया। इसके बाद माता-पिता अपने बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे। सेंट जॉर्ज मिनी स्कूल डे-केयर के बाहर अभिभावकों ने बच्चों को सही सलामत मिलने पर गले लगा लिया।

डिटेक्टिव सार्जेंट अल बार्टलेट ने जानकारी दी है कि मृतक पुरुष और महिला वित्तीय लेनदेन के व्यवसाय से जुड़े थे। दोनों एक साथ काम भी करते थे। हमारा मानना है कि वित्तीय लेनदेन के विषय में ही झगड़ा हुआ है। वारदात को अंजाम देने वाला व्यक्ति भी मृतकों में शामिल है।

अधिकारियों ने अभी पीड़ितों और हमलावर की पहचान गुप्त रखी है। पहले घटना के बारे में उनके परिवारों को जानकारी दी जाएगी। संदिग्ध हमलावर ने आत्महत्या की है या किसी और तरह से मरा है… इस पर बार्टलेट ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अभी जांच का विषय है। बार्टलेट ने कहा कि कोई बच्चा घायल नहीं हुआ। डेकेयर सेंटर और घटनास्थल के बीच इमारत के अंदर से कोई रास्ता नहीं है। ग्राफिक डिजाइनर और फोटोग्राफर शाहरुख बिनियाज का स्टूडियो उसी इमारत में है, जहां वारदात को अंजाम दिया गया है। शाहरुख ने पूरे घटनाक्रम को बयां किया। उन्होंने कहा कि एक भारी धमाका सुनाई दिया। रिसेप्शन क्षेत्र में लोगों के बीच बहस भी हुई।

शाहरुख ने कहा कि मैं जब अपने कार्यालय से बाहर आया तो रिसेप्शन में कुछ बहस सुनी। इसके बाद मैं अपनी डेस्क पर वापस गया। दो मिनट बाद दूसरा धमाका सुना। मैं अपने कार्यालय से दोबारा निकला। झगड़े की आवाज सुनी तो पिछले दरवाजे से इमारत के बाहर गया और 911 पर कॉल किया। इसके बाद गोलियों की आवाज सुनी। उन्होंने बताया कि पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।