May 17, 2024

धोखाधड़ी कर खाते से उड़ाए दो लाख 60 हजार

Palwal/Alive News: अलग-अलग थाना क्षेत्र के अंतर्गत एटीएम से रुपये निकाल रहे एक महिला और तीन लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनका कार्ड बदल लिया गया और खातों से 2 लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायतों पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता संजय काद्यान के अनुसार देव नगर निवासी इंदरा ने कैंप थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि 29 मई को वह रेलवे रोड स्थित एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन से रुपये निकालने गई थी। उसी दौरान पीछे से दो युवक आए जिन्होंने धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदल लिया और 29 मई से 31 मई के अंतराल में खाते से एक लाख 16 हजार रुपये निकाल लिए।

इसी प्रकार कृष्णा कालोनी निवासी ईश्वर चंद अरोड़ा ने शिकायत दर्ज कराई है कि 2 अप्रैल को वह रेलवे रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीन से रुपये निकाल रहा था। उसी दौरान एक युवक आया जिसने धोखाधड़ी से पीड़ित का कार्ड बदल लिया और खाते से 91 हजार रुपये निकाल लिए। इसी प्रकार गुप्तागंज बाजार निवासी दयाचंद ने शिकायत दर्ज कराई है कि एक जून को सुबह 11 बजे वह न्यू कालोनी स्थित पीएनबी बैंक की एटीएम मशीन में अपना कार्ड लगाकर बैलेंस की जांच कर रहा था। उसी दौरान दो युवक आए।

जिन्होंने धोखाधड़ी कार्ड बदल लिया और खाते से 38 हजार 500 रुपये निकाल लिए। इसी प्रकार गांव फालेन थाना कोसी कलां यूपी निवासी यादराम शर्मा ने शहर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि 30 मई को गुरुग्राम से घर जाते समय वह पलवल के सोहना मोड़ स्थित एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन से रुपये निकाल रहा था। लेकिन रुपये नहीं निकल रहे थे। उसी दौरान वहां पर एक युवक आया जिसने अपने आप को गार्ड बताया और कहा कि आपक कार्ड सही तरीके से नहीं लगा है इसे फिर से लगाओ।

पीड़ित ने अपना कार्ड मशीन में लगाया और गुप्त कोड डाला। उसी दौरान उक्त युवक ने गुप्त कोड देख लिया। लेकिन फिर भी पीड़ित के रुपये निकले तो वह वहां से चला गया। जिसके कुछ देर बाद मोबाइल पर मैसेज आया कि खाते से 14 हजार रुपये निकल चुके हैं। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायतों के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।