May 3, 2024

जीएल स्कूल बस हादसे में घायल दो बच्चों की हालत गंभीर, गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती

Gurugram Alive News:उपमंडल के गांव उन्हाणी के पास जीएल स्कूल बस हादसे में घायल दो बच्चों को गुरुग्राम के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सपना और प्रियांशु नामक इन बच्चों की हालत गंभीर है।हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईसीयू में रखा गया है। डाक्टरों की एक टीम लगातार उन पर नजर रखे हुए हैं। देर शाम प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता भी घायल बच्चों का हाल चाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे।

स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने बताया कि 15 वर्षीया छात्रा सपना के कमर की हड्डी में फ्रेक्चर आया है। इसके साथ ही उसके सिर पर भी चोट हैं। जबकि 11 वर्षीय छात्र प्रियांशु के सीने में मल्टीपल फ्रेक्चर के साथ ही सिर में भी गंभीर चोट आई हैं। दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए ही उन्हें गुरुग्राम के आर्टिमिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी सर्जन हैं। ऐसे में उन्होंने सभी घायल बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की।

हादसे के समय बस में कुल 37 लोग सवार थे। इनमें से छह बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि 14 बच्चों को मामूली चोट आई थीं। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 17 बच्चों की हालत गंभीर हैं। इन्हें गुरुग्राम और रेवाड़ी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार:स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि बस हादसे में घायल सभी बच्चों के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। इसके लिए सभी अस्पतालों को निर्देश दे दिए गए हैं। अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों को वह खुद देखने पहुंचे और वहां के मेडिकल स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए हैं। घायल बच्चों के माता-पिता को भी बता दिया गया है कि वह अपने बच्चे का किसी भी निजी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं।