April 28, 2024

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: साइबर थाना एनआईटी प्रभारी अमित कुमार की टीम ने साइबर ठगी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि दोनों आरोपियों ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर 43500 की धोखाधड़ी की है ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपक तथा सिद्धार्थ का नाम शामिल है। आरोपी दीपक दिल्ली के सुभाष नगर तथा सिद्धार्थ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है।12 जनवरी को साइबर थाने में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने पीड़ित सुनील के साथ क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर 43500 की धोखाधड़ी की थी। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई जिसमें पुलिस ने तकनीकी तथा गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर उक्त दो आरोपियों को 14 मार्च को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों के कब्जे से 12 मोबाइल फोन, वारदात में प्रयोग अर्टिगा गाड़ी तथा 10600 रूपए नकद बरामद किए गए। आरोपियों के पास क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा भी पाया गया जिसे पुलिस कब्जे में लिया गया है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपियों के खिलाफ इससे पहले भी दिल्ली में धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।