June 30, 2024

चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 13 लाख रुपए बरामद

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 65 की टीम ने चोरी के मामले में दो आरोपी भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 13 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बबलू (37) तथा रिंकू(30) का नाम शामिल है आरोपी उत्तर प्रदेश के आदलपुर गांव के रहने वाले हैं आरोपी बबलू फरीदाबाद के सेक्टर 7A में एक डॉक्टर के पास नौकरी करता था और उसके घर में तीसरी मंजिल पर रहता था। आरोपी बबलू ने डॉक्टर के घर से 17 लाख रुपए चोरी किए थे। मामले में पीड़ित डॉक्टर अपना क्लीनिक चलाते थे जहां पर आरोपी बबलू केयरटेकर और ड्राइवरी का काम करता था।

आरोपी बबलू पिछले करीब 20 साल से डॉक्टर के यहां नौकरी करता था और उनका सारा काम संभालता था। पुलिस को दी अपनी शिकायत में डॉक्टर ने बताया कि उसने अपने मकान की अलमारी में 17 लाख रुपए रखे थे जो चोरी हो गए हैं। पीड़ित की शिकायत के आधार पर थाना सेक्टर 8 में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में जांच की गई जिसमें पुलिस जांच के दौरान नौकर बबलू पर शक हुआ जिससे मामले में गहनता से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने 8 जून को डॉक्टर की पत्नी को पैसे रखते हुए देख लिया था जिससे उसके मन में लालच आ गया और उसने 9 जून की रात पेचकस से अलमारी खोलकर उसने 17 लाख रुपए चोरी कर लिए।

आरोपी बबलू को गिरफ्तार करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान उसने बताया कि यह सारे पैसे उसने अपने भाई रिंकू को दे दिए। आरोपी बबलू की जानकारी के आधार पर पुलिस ने कल आरोपी रिंकू को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से 13 लाख रुपए बरामद किए। आरोपी रिंकू नशेड़ी किस्म का व्यक्ति है जो जुआ खेलता है। आरोपी बबलू के बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ते थे परंतु आरोपी बबलू ने पैसों के लालच में आकर डॉक्टर के साथ विश्वासघात करते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। मामले में गहनता से पूछताछ और पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा।