June 28, 2024

हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : सूर्य विहार कॉलोनी के रहने वाले दो आरोपियों ने बीते शुक्रवार की रात अपने एक साथी को चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद आरोपियों ने कॉलोनी में कबाड़ी की दुकान के पास किशन को पकड़कर उसपर चाकू से चार पांच वार किए जिससे किशन बुरी तरह घायल हो गया और उसकी मृत्यु हो गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नाजिम तथा कमल का नाम शामिल है। दोनों आरोपी पल्ला थाना एरिया में स्थित सूर्य विहार कॉलोनी के रहने वाले हैं। 31 मई/1 जून की रात आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी आरोपी प्रदीप के साथ मिलकर सूर्य विहार के ही रहने वाले कारपेंटर किशन की चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। मृतक किशन का दोस्त राजू भी उसके साथ था जो जिसने उस रात वहां से भागकर अपनी जान बचाई थी। रात के समय किशन और राजू घर से बाहर गए हुए थे। जहां आरोपी नाजिम, कमल तथा प्रदीप भी आए हुए थे। सभी पांचों व्यक्ति एक ही कॉलोनी के रहने वाले हैं। दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और गुस्से में आकर नाजिम ने किशन के सिर पर कांच की बोतल दे मारी।

इसके बाद किशन और राजू अपना मोटरसाइकिल छोड़कर वहां से भाग गए लेकिन आरोपियों ने किशन को जान से मारने की नीयत से प्रदीप की मोटरसाइकिल पर उनका पीछा किया और कॉलोनी में कबाड़ी की दुकान के पास किशन को पकड़कर उसपर चाकू से चार पांच वार किए जिससे किशन बुरी तरह घायल हो गया और उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही एसीपी क्राइम अमन यादव, एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका तथा एसीपी मदन स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मौका मुआयना कर सैंपल एकत्रित किए गए और पोस्टमार्टम करवा शव को परिजनों के हवाले किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए जिसके निर्देशानुसार क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों ओर तकनीकी सहायता से वारदात में शामिल आरोपी नाजिम तथा कमल को पल्ला एरिया से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नाजिम बदमाश किस्म का व्यक्ति है जिसके खिलाफ एनडीपीएस तथा शस्त्र अधिनियम के तीन मुकदमे दर्ज है और वह जेल की सजा भी कट चुका है। वहीं आरोपी कमल गाड़ी चलाने का काम करता है जो उसे रात आरोपी नाजिम और प्रदीप के साथ था। पुलिस द्वारा आरोपियों को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के कब्ज से मृतक किशन की मोटरसाइकिल बरामद की गई है। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी प्रदीप की धरपकड़ की जाएगी और वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किए जाएंगे।