April 19, 2024

जलजमाव से परेशान होकर ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिया अनिश्चितकालीन धरना, रोड़ पर लगा लंबा जाम

New Delhi/Alive News : दिल्ली के मुंडका गांव के लोग कई महीनों से जलजमाव की समस्या से परेशान हैं। इससे तंग आकर सोमवार को भारी संख्या में ग्रामीणों ने मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास टीकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा कर दी है। वहीं भारी संख्या में लोग सड़क पर बैठ गए हैं, जिसकी वजह से दिल्ली-हरियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 15 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण यह धरना पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई एवं पूर्व महापौर आजाद सिंह के नेतृत्व में कर रहे हैं। धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि उनके गांव की कई सड़कें गड्ढों से भरी हुई हैं और ड्रेनेज की व्यवस्था इतनी खराब है कि एक बार बारिश होने के बाद कई दिनों तक बाढ़ जैसी स्थिति बनी रहती है।

भारी जाम को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने दोनों तरफ की सड़कें बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ट करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ग्रामीणों से बातचीत कर मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री केजरीवाल से ठोस आश्वासन की मांग पर अड़े हुए हैं।

इस बारे में यातायात पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है। पुलिस ने लिखा है कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन के कारण दोनों साइड का ट्रैफिक बंद कर दिया है। ट्रैफिक को नांगलोई पानी की टंकी से नजफगढ़ की तरफ व घेवरा मोड़ से कंझावला की तरफ मोड़ दिया गया है।