May 19, 2024

आज़ादी दिलवाने वाले शहीदों का सम्मान है तिरंगा यात्रा : गोपाल शर्मा

Faridabad/Alive News : देश का मान तिरंगा, देश का सम्मान तिरंगाI तिरंगे के सम्मान के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर आज़ादी दिलवाने वाले शहीदों का सम्मान है तिरंगा यात्रा. जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने शहीदों के सम्मान में आयोजित तिरंगा यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा. देश की आजादी और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले देशभक्त शहीदों को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित की. तिरंगा यात्रा के दौरान पृथला विधानसभा के हजारों देशभक्त लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहीदों के बलिदान को याद करके उनको नमन करते हुए याद किया और श्रद्धांजलि दी.

शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा शुरू होने से पहले सोहनपाल सिंह, बिजेन्द्र नेहरा, बलदेव अलावलपुर एवं सुखबीर शर्मा ने गांव सोतई में जाकर कारगिल युद्ध में शहीद हुए रघुवीर सिंह तेवतिया के शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करके नमन किया व उनको श्रद्धांजलि दी, साथ ही शहीद के परिवार वालों को सम्मानित किया, उसके बाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और मुख्यमंत्री के राजनितिक सलाहकार अजय गौड़ के के साथ तिरंगा यात्रा गाँव फतेहपुर बिलौच से शुरू की. तिरंगा यात्रा में वरिष्ठ भाजपा नेता सोहनपाल सिंह, प्रदेश सह प्रवक्ता बिजेन्द्र नेहरा, बलदेव अलावलपुर एवं सुखबीर शर्मा मुख्य तौर पर उपस्थित रहे.

पृथला क्षेत्र के गांवों के देशभक्त लोगों, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के सदस्यों और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शहीदों को याद करके उनका सम्मान में पूरे उत्साह, जज्बे और जुनून के साथ तिरंगा यात्रा निकाली गई. वीर शहीद अमर रहें, शहीद भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारों से पूरा इलाक़ा गूंज उठा और राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र प्रेम की धारा हर ओर बहते नज़र आई. ढोल नगाड़ों और देश भक्ति के गीतों से नभ गूंज उठा. तिरंगा यात्रा के रूट पर लोगों में ज़बरदस्त उत्साह दिखा, तिरंगा यात्रा पर फूलों की वर्षा करके शहीदों को नमन किया और जगह जगह यात्रा का स्वागत किया गया.

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि तिरंगा यात्रा के माध्यम से राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना लोगों में जगानी है. देश के प्रति हमारी ज़िम्मेदारियों का अहसास कराना और राष्ट्र भक्ति की भावना से हर जन को जोड़ना तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य है I देश की युवा शक्ति में देश भक्ति की भावना, जज्बे और जोश को पैदा करना है। भाजपा के लिए राष्ट्र और राष्ट्रीय मूल्यों का सम्मान सर्वोपरि है. देश और देश के शहीदों का सम्मान करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है. मुख्यमंत्री के राजनितिक सचिव अजय गौड़ ने कहा की जिन शहीदों ने माँ भारती की आज़ादी व रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया, उनका सम्मान करना हर देशवासी का नैतिक कर्तव्य है. राष्ट्र सर्व प्रथम है, यह भावना हर जन में भी पैदा करनी है. उन्होंने उन सभी माताओं को नमन किया जिनके लालों ने हंसते हंसते अपने प्राण देश की रक्षा और सम्मान में न्यौछावर कर दिए.

तिरंगा यात्रा में भाजपा जिला सचिव पुनीता झा, सुनीता बघेल, युवा मोर्चा के अध्यक्ष पवन सिंगला, पवन रावत, रिछपाल सैनी, मंडल अध्यक्ष सतीश कौशिक, पवन चौधरी, भूपेंद्र सिंह, फतेहपुर गांव के सरपंच महेंद्र अग्रवाल, असावटी गांव के सरपंच करण पहलवान, सचिन सरपंच भनकपुर, सांभा बनर्जी, गौरव कौशिक, डालचंद वशिष्ठ, नरवीर यादव, गोविंद तेवतिया, अमर रावत, रिंकू सैनी, जोगिंदर, मनोज यादव, संजय नंबरदार, विनोद सोलंकी, आदि पृथला क्षेत्र के लगभग सभी गांव के सरपंच भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, समाज के गण मान्य लोग पूर्व फौजी एवं समाज के हर वर्ग एवं क्षेत्र के लोग यात्रा में प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.