May 2, 2024

फुटबाल चैंपियनशिप के लिए खिलाडिय़ों का ट्रायल पूरा, सितंबर में होगी प्रतियोगिता

Faridabad/Alive News : राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन ने अपने स्तर पर तैयारियां आरंभ कर दी हैं। विभिन्न वर्गों में होने वाली फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए देशभर के अनेक राज्यों में मैच खेले जाएंगे। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए हरियाणा के खिलाडिय़ों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इसके अंतर्गत बीती 11 से 13 अगस्त तक फुटबाल खिलाडिय़ों के लिए गुरूग्राम में ट्रायल का आयोजन किया गया, जिसमें 1200 से ज्यादा महिला व पुरूष खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेकर अपना दमखम दिखाया।

हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के नेतृत्व में खिलाडिय़ों ने ट्रायल में हिस्सा लिया। बता दें कि सूरजपाल अम्मू के नेतृत्व में हरियाणा की महिला व पुरूष फुटबाल टीमें लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। इसके चलते ही महिला फुटबाल टीम ने हाल ही में पंजाब में आयोजित चैंपियनशिप में ना केवल फाईनल तक का सफर तय किया, बल्कि 27 बार की चैंपियनशिप विजेता मणिपुर की टीम को शिकस्त देकर अपनी काबलियत साबित की। अब हरियाणा ने सितंबर में होने वाली चैंपियनशिप के लिए अपने खिलाडिय़ों को तैयार करना शुरू कर दिया है। इसके अंतर्गत ही चयनकर्ताओं ने ट्रायल में खिलाडिय़ों का दमखम देखा।

ट्रायल की देखरेख एसोसिएशन की आर्गनाईजेशन सचिव शेफाली नांगल ने की और खिलाडिय़ों के चयन को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार की। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने बताया कि फुटबाल राष्ट्रीय चैंपियनशिप की सभी प्रतियोगिताएं सितंबर महीने में देशभर के अलग अलग शहरों में खेली जाएंगी। इसी कड़ी में सब जूनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप अमृतसर में 4 से 13 सितंबर तक खेली जाएगी। जबकि जूनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन भुवनेश्वर ओडिशा में 20 से 30 सितंबर के बीच होगा।

इसी प्रकार से सब जूनियर पुरुष नेशनल चैंपियनशिप पश्चिम बंगाल के मालदा व बेहरमपुर में 3 से 13 सितंबर तक खेली जाएगी। वहीं जूनियर पुरूष बीसी रॉय ट्रॉफी ओडिशा के भुवनेशवर में 5 से 15 सितंबर के बीच आयोजित होगी। अम्मू ने बताया कि ट्रायल के दौरान पुरूष, महिला व बीसी रॉय ट्रॉफी के लिए हरियाणा के सभी खिलाडिय़ों की तैयारी करवाई जाएगी। उनके अनुसार ट्रायल के दौरान सभी खिलाडिय़ों को मिनरल वाटर एवं बेहतरीन रिफ्रेशमेंट दी गई।

सभी खिलाडिय़ों ने एसोसिएशन द्वारा की गई व्यवस्था की प्रशंसा की। ट्रॉयल के अवसर पर चयन बोर्ड के सदस्य शेफाली नांगल, ओम तंवर, खेल विभाग के प्रशिक्षक जरनैल सिंह, देव आनंद, रविंद्र भाटिया व नरेंद्र जांगड़ा सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अश्विनी त्रिखा ने सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी है और कहा है कि प्रदेश को इन खिलाडिय़ों से उम्मीद है कि वह हरियाणा का नाम अवश्य रोशन करेंगे। त्रिखा ने कहा कि एसोसिएशन के प्रधान सूरजपाल अम्मू के नेतृत्व में हरियाणा की फुटबॉल टीमें लगातार प्रगति कर रही हैं और अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।