May 17, 2024

DAV कॉलेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News : डी ए वी शताब्दी महाविद्यालय में 29 जुलाई को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण में सौ पौधे लगाए गए जिनमें नीम,तुलसी, पीपल,आम, नींबू, जामुन विभिन्न प्रकार के फूलों एव सिल्वर ऑक के पौधे मुख्य थे। राष्ट्रीय सेवा योजना एवं वाई आर सी यूनिट ने मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

एन एस एस छात्र यूनिट के प्रभारी डॉ जितेन्द्र ढुल एवं मैडम कविता, श्री नीरज मलिक मैडम निशा अग्निहोत्री तथा एनएसएस के सभी स्वयंसेवकों ने मिलकर कॉलेज प्रांगण में पौधारोपण किया तथा इसके साथ ही विद्यार्थियों को भी पौधे वितरित किये गए। इस अवसर पर महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या डॉक्टर सविता भगत ने पर्यावरण संरक्षण में पेड़-पौधों की भूमिका तथा वर्तमान समय में पर्यावरण प्रदूषण की समस्या से निदान के बारे में बताते हुए कहा कि पेड़ों के बिना जीवन ही संभव नहीं है।

इस अवसर पर डॉ विजयवंती, डॉ नरेंद्र, डॉ नीरज सिंह एवं अशोक मंगला जी भी उपस्थित रहे। कॉलेज प्राचार्या ने विद्यार्थियों एवं आमजन को आह्वान किया कि सभी को वृक्षारोपण करने के साथ साथ पेड़ पौधों का ध्यान रखना भी आवश्यक है। उन्होंने स्वयं पौधारोपण करके इस अभियान का शुभारंभ किया।