May 12, 2024

ट्रैफिक ताऊ ने छात्रों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा. महेंद्र कुमार गुप्ता के नेतृत्व में चल रहे एनएसएस ईकाई के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन हरियाणा ट्रैफ़िक पुलिस एजुकेशन इकाई की टीम से वीरेंद्र बल्हारा (ट्रैफिक ताऊ), नवनीत गुम्बर, शैरी सक्सेना, इंद्र बाला, महेंद्र गहलोत, दीपक झा, तथा वी. एस. विर्धी ने अपनी उपस्थिति दी।

इन सभी ने यातायात के नियमोें, सावधानियों तथा सड़क सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां स्वयंसेवकों से साझा की और यातायात के नियमोें के पालन हेतु शपथ दिलाई। इस मौके पर उपस्थित डा. स्मृति ने राष्ट्रीय मुख स्वास्थ्य कार्यक्रम से अवगत कराते हुए स्वयंसेवकों व्यक्तिगत सफाई तथा विशेष तौर पर मौखिक अंगों के स्वास्थ्य से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारियों से रूबरू कराया।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डा. गिरिराज, डा.मोना और डा. दुर्गेश ने जानकारी दी कि शिविर के दूसरे दिन स्वयंसेवकों ने अजरोंदा के ग्रामीण क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति लोगो को जागरूक किया। शिविर के दूसरे दिन को सफल बनाने में रमन, आदित्य मौर्य, शिवम, भगवान दूबे, नीति, प्रियंका व आरती आदि स्वयंसेवक मौजूद रहे।