April 25, 2024

ट्रैफिक पुलिस ने पशुओं के गले में बांधे रिफ्लेक्टर

Faridabad/Alive News : हरियाणा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज पांचवें दिन एसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन तथा एसएचओ ट्रैफिक, एडिशनल एसएचओ ट्रैफिक तथा ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा बाटा चौक के आसपास घूम रहे पशुओं के गले में रिफ्लेक्टर बांधे गए तथा वहां पर मौजूद नागरिकों को सड़क पर यात्रा करते समय इन पशुओं का विशेष ध्यान रखने के लिए जागरूक किया।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह का आज पांचवां दिन है जो 1 जनवरी से 7 जनवरी 2022 तक मनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की टीम ने वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया कि रात में सड़क पर यात्रा करते समय जानवरों के सड़क पर अचानक आ जाने की वजह से वाहन उनके साथ टकरा जाते हैं जिसकी वजह से बड़ी दुर्घटनाएं घटित हो सकती हैं।

ट्रैफिक एसएसओ ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा इससे पहले भी आवारा पशुओं के गले में रिफ्लेक्ट बांधे गए थे और अब फिर से यह कार्य किया जा रहा है ताकि इन रिफ्लेक्टर के चमकने की वजह से रात्रि या धुंध के समय में सड़क पर घूम रहे पशुओं के बारे में वाहन चालकों को दूर से अंदाजा लग जाए और वह अपने वाहन की गति को धीमा करके होने वाली सड़क दुर्घटना से अपने आपको बचा सके।