May 19, 2024

ट्रैफिक पुलिस ने केएलजे सोसाइटी के लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: ट्रैफिक पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा माह के तहत राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन केएलजे हाउसिंग सोसाइटी सेक्टर-77 में किया गया। ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचकर छात्र-छात्राओं और सोसाइटी के लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम के दौरान सरस्वती ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित नुक्कड़ नाटक की शानदार प्रस्तुति पेश की तथा ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार द्वारा विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने सड़क सुरक्षा यातायात नियमों के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि हमें हमेशा सड़क पर बड़ी सावधानी से चलना चाहिए।

उन्होने बताया कि रोड़ पर सावधानी हटते ही दुर्घटना घट जाती है। सड़क दुर्घटना से बचने के लिए कई उपाय बताए। अपने वाहन को हमेशा नियंत्रित सीमा में ही ड्राइव करना चाहिए। अपनी लेन मे चलाएं तथा वाहन चलाते समय फोन का इस्तेमाल ना करें, साथ ही वाहन में ऊंची आवाज में संगीत न बजाएं। गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल अवश्य करें। दुर्घटना होने पर डायल 112 पर सूचना दें।