July 1, 2024

यातायात पुलिस ने नो-एंट्री में प्रवेश करने वाले 59 वाहनों के किए चालान

Faridabad/Alive News: यातायात पुलिस द्वारा नो- एंट्री की उल्लंघना करने वाले 59 वाहन चालको के चालान काट कर जुर्माना लगाया गया है। भारी वाहनों के खिलाफ विशेष चेकिंग अभियान के तहत नो-एंट्री के यातायात पुलिस द्वारा वर्ष 2024 में अब तक 1352 चालान किए गए है।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि भारी वाहनों के कारण शहर में होने वाली ट्रैफ़िक जाम की समस्या और सड़क दुर्घटनाओं को मद्देनज़र रखते हुए शहर सुबह 7 बजे से साढ़े 10 बजे एवं शाम को 5 बजे 9 बजे तक नो एंट्री समय लागू है। नो एंट्री की चेकिंग के लिए मुख्य स्थानों एवं चौक- चौराहों पर नाकाबंदी करके यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चालान काटकर व गाड़ी को इंपाउंड कर के जुर्माना लगाया जाता है।

इसके लिए सभी ट्रैफ़िक पुलिस में तैनात पुलिसकर्मियो की ड्यूटियां लगाई जाती है। नो एंट्री के समय के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रखने के लिए शहर के मुख्य स्थानों जैसे पाली चौक, हार्डवेयर चौक, सोहना टी प्वाइंट इत्यादि पर स्पेशल नाकाबंदी करके शहर में जाम की स्थिति से बचने के लिए भारी वाहनों के आवागमन निगरानी रखी जा रही है तथा नो-एंट्री की सूचना के लिए एंट्री प्वाईंट आदेशात्माक चिन्ह बोर्ड के माध्यम लगाए हुए है।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें।