March 29, 2024

टाउन वेंडिंग कमेटी की मीटिंग में शहर के 40 वार्डों के लिए टाउन वेंडिंग प्लान को मिली मंजूरी

Faridabad/Alive News : नगर निगम आयुक्त यशपाल ने कहा कि शहर को सुंदर व व्यवस्थित करने की दिशा में शुक्रवार को नया कदम आगे बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि शहर में इधर-उधर बिखरे हुए स्ट्रीट वेंडरों को एक निश्चित स्थान दिया जाएगा और इसके लिए कार्ययोजना पूरी कर ली गई है।

मीटिंग के दौरान उन्होंने बताया कि नए टाउन वेंडिंग प्लान के तहत सभी 40 वार्डों में 22 हजार 30 स्ट्रीट वेंडरों को स्थान देने के लिए योजना को अंतिम रूप दिया गया है। वहीं अब तक 9 हजार 62 स्ट्रीट वेंडरों के ही आवेदन प्राप्त हुए हैं और इन सभी को स्थान देंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी अगर जरूरत पड़ती है तो स्ट्रीट वेंडरों को स्थान उपलब्ध करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वेंडर को लॉ के अनुसार ही स्थान दिया जाएगा। प्रत्येक वार्ड के लिए निर्धारित किए गए स्थानों पर क्रमवार ढंग से चर्चा की गई। मीटिंग में उन्होंने कहा कि जो साईट चिह्नित की गई हैं और उनके अलावा भविष्य में कोई साईट मिलती है तो उसके बारे में भी विचार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इन साईटों के चयन में निर्धारित की गई एजेंसी, वार्ड कमेटियों और अधिकारियों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि जो साईट अप्रूव होगी वेंडरों को उसी के अनुसार बिठाया जाएगा। मीटिंग में मेयर सुमन बाला, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, ‌नगर निगम के संयुक्त आयुक्त उदय सिंह मीणा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एएमसी इंद्रजीत कुलडिया सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।