April 25, 2024

देश के सैनिकों के कारण ही आज हम अपने घर पर सुरक्षित हैं: उपायुक्त

Faridabad/Alive News: एयरफोर्स के 89वें वायुसेना दिवस के अवसर पर आज सैक्टर-12 स्थित टाऊन पार्क से एक साईकिल रैली निकाली गई जिसको जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एक्स एयरमैन वेलफेयर एसोसिएशन और फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब द्वारा आयोजित इस साईकिल रैली में स्वयं जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव सहित एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव, निगम पार्षद दीपक यादव, सतेन्द्र दुग्गल एडवोकेट,रोहित अरोड़ा सहित एयरफोर्स के कई अन्य वायुसैनिको ने साईकिल चलाकर लोगों का उत्साहवर्धन किया।

इस रैली के माध्यम से वायुसैनिकों और अधिकारी वर्ग द्वारा समाज और लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ सेफ्टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया गया। वायुसेना दिवस के अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने वहां मौजूद सभी वायुसैनिकों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के इन सैनिकों के कारण ही हम आज अपने घर पर सुरक्षित हैं।

वहीं नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव ने कहा कि 8 अक्टूबर, 1932 को एयरफोर्स हुआ था तथा उन्हें स्वयं भी साढ़े 19 साल एक वायुसैनिक के रूप में देश की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
जबकि एयरफोर्स में विंग कमांडर रहे हरीचंद मान ने कहा कि एयरफोर्स के गठन के बाद के इन 89 वर्षों में वायुसेना ने बहुत प्रगति की है।

बता दें कि एयरफोर्स के 89वें स्थापना दिवस पर आयोजित यह साईकिल रैली सैक्टर-12 के टाऊन पार्क से शुरू होकर सैक्टर-14, 15, 16, 17 लेबर चौक, जिमखाना क्लब आदि के सामने से गुजरती हुई वापिस टाऊन पार्क पर ही समाप्त हुई। निगम के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव और विंग कमांडर हरीचंद मान के मार्गदर्शन में आयोजित हुई इस साईकिल रैली में फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब के अजय नरवत, जितेन्द्र चौधरी, जतिन चौहान, सुरेन्द्र डुडी आदि मेंबर्स ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर मार्निग हेल्थ क्लब से कमल चौधरी, संजय शर्मा, नवीन गुप्ता, राजेन्द्र मेंदीरत्ता, पवन मिगलानी, राजेश यादव, सुरेश शर्मा, विजय शर्मा, यश यादव, वजीर सिंह डागर, दीपक पुरी, प्रवीण शर्मा, हरीश बाटला आदि ने फुटबॉल खेल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।