May 3, 2024

आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे और ताइक्वांडो में भी आगे रहेंगी : सीमा तिरखा

Faridabad/Alive News : सेक्टर-12 खेल परिसर में चल रही दो दिवसीय जिला स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 का समापन मुख्यातिथि बड़खल विधायक सीमा तिरखा के द्वारा विजेता खिलाडियों को मैडल पहनकर हुआ। यह चैंपियनशिप फरीदाबाद जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष एडवोकेट दुष्यंत शर्मा, सचिव रामधन, सह सचिव महाजीत शर्मा, कोषाध्यक्ष एडवोकेट प्रिया शर्मा तथा आयोजक सचिव हंसराज कुंडू की रेखदेख में चल रही थी।

मुख्यातिथि विधायक सीमा तिरखा ने पहले सभी को मदर्स-डे की बधाई दी और कहा कि सभी युवा, बच्चों को अपने अंदर अनुशासन पैदा करने के लिए खेल का हिस्सा बनना जरूरी है और वह समाज को खेल के साथ जोड़ना चाहती हैं। उन्होंने बच्चों को लेकर माता पिता को कहा कि उन्हें हर ऊंचाई दे, हर सुविधा दे लेकिन उन्हें संस्कार और मर्यादा का भी पाठ पढ़ाये। अगर संस्कारों के साथ एक अच्छे नागरिक को जन्म नहीं दे सकते है तो हम देश को एक जिम्मेदारी दे रहे है। हमे बच्चों को मूल्यवान बनाना है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे है और इस खेल में भी आगे रहेंगी।

संघ के अध्यक्ष एडवोकेट दुष्यंत शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय चैंपियनशिप पहले दिन लड़कों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और आज रविवार के दिन लड़कियों ने अपनी प्रतिभा से आये हुए अतिथियों को अपना जोहर दिखाया। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ी राज्यस्तरीय चैंपियनशिप के लिए चयनित होते है। आज 125 प्रतिभागी खिलाडियों ने भाग लिया है। विजेता खिलाडियों को मैडल दिए गए है और सभी प्रतिभागी खिलाडियों को सर्टिफ़िकेट दिए गए है।