April 20, 2024

आज 5 हजार 996 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका, सिविल सर्जन ने दी जानकारी

Faridabad/Alive News: डॉ रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि जिला में आज मंगलवार को 5 हजार 996 लोगों को वैक्शीनेशन किया गया। सीएमओ डाँ रणदीप पूनियां ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए।

टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।सीएमओ डाँ रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए।

यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे।

टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि मंगलवार को 22 जून तक 9 लाख 5 हजार 401 लोगों की टेस्टिंग की गई और लगभग 7 लाख 73 हजार 62 लोगों को वैक्शीनेशन किया जा चुका है। डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि 23 जून बुधवारवार को 18 वर्ष की अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्शीनेशन किए जाएंगे।