May 2, 2024

कार्यालयों का दौरा कर ई-ऑफिस प्रणाली के कार्यों का लिया जायजा

Palwal/Alive News : जिला में स्थित सभी विभागों के कार्यालयों के कार्यों में तेजी और अधिक पारदर्शिता लाने के उद्वेश्य से एक महत्वपूर्ण प्रणाली ई-ऑफिस की शुरूआत की गई है। उपायुक्त कृष्ण कुमार के दिशा-निर्देशन व कुशल मार्गदर्शन में जिला के सभी कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली में और अधिक तीव्रता लाने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अरविंद कुमार ने पुराना कोर्ट परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों का दौरा कर ई-ऑफिस कार्य प्रणाली का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली की प्रगति का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने ई-कार्यालय प्रणाली के तहत किए जाने वाले कार्यों में आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और उन्हें जल्द ही दूर करवाने का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर उन्होंने ई-ऑफिस यूर्जस, हार्डवेयर, नेट कैनेक्टीविटी आदि के बारे में जानकारी ली। सुशासन सहयोगी ने ई-ऑफिस के सभी यूजर्स को ई-ऑफिस प्रणाली के तहत कार्य करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी फाइलें ई-ऑफिस के माध्यम से ही मूव की जाएंगी, फिजीकल फाइलों की मूवमेंट बिल्कुल बंद कर दी जाएगी।