May 6, 2024

किसी भी जन कल्याणकारी योजना का लाभ लेने के लिए परिवार पहचान पत्र का होना जरूरी : सतबीर मान

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि जिला में आंगनबाड़ी वर्करों द्वारा आगामी 10 दिनों के भीतर परिवार पहचान पत्र के लिए परिवार की आय को प्रमाणित करवाना सुनिश्चित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सरकार की किसी भी जन कल्याणकारी योजना का लाभ लेने के लिए परिवार पहचान पत्र का होना जरूरी है। इसलिए परिवारों की आय को निर्धारित समय पर प्रमाणित करवाना जरूरी है।

अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने यह निर्देश जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में दिए। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजना और परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है। इसलिए सरकार की हिदायतो के अनुसार परिवार पहचान पत्र की प्रमाणिकता को जरूरी कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिला में सभी आंगनबाड़ी वर्करों द्वारा अपने-अपने इलाकों में जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी 10 दिनों के अंदर परिवारों की आय को प्रमाणित करके अपलोड करवाना सुनिश्चित करें। जिला में जितने भी परिवार पहचान पत्र की आय प्रमाणिकता के परिवार बाकी बचे हुए हैं, यथाशीघ्र आंगनबाड़ी वर्करों को निर्देश दें कि वे आगामी 10 दिनों में इस कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें।

बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला परियोजना अधिकारी अनीता शर्मा, सीडीपीओ बल्लभगढ़ शहरी शकुंतला रखेजा, सीडीपीओ फरीदाबाद ग्रामीण डॉ. मंजू श्योरेन, सीडीपीओ फरीदाबाद शहरी मीरा, अनीता गाबा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।