May 6, 2024

राजस्थान के पोखरण से तीन संदिग्ध गिरफ्तार

Pokhran/Alive News : गणतंत्र दिवस पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. राजस्थान के पोखरण (पोखरण) से भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से सेटलाइट फोन भी मिले है. गिरफ्तार किए गए इन युवकों में 2 विदेशी हैं और एक भारतीय बताया जा रहा है. भारतीय युवक हैदराबाद का रहने वाला बताया जा रहा है जबकि विदेशी युवक सऊदी अरब के रहने वाले है. यह तीनों युवक पोखरण के थाट गांव में घूम रहे थे. यह गिरफ्तारी गुरुवार देर रात को हुई और इसे सेना की मिलेट्री इंटेलिजेंस और राजस्थान पुलिस की ज्वाइंट टीम ने गिरफ्तार किया है.

आज (शुक्रवार) तीनों से गहनता से पूछताछ की जाएगी . इन संदिग्ध लोगों की पहचान सऊदी अरब के अल सभान तलाल मोहमद व अल समरा मौजिद अब्दुल के तौर पर हुई है. इनके पास से सेटेलाइट फोन बरामद होने के बाद गणतन्त्र दिवस को सुरक्षा एजेंसियों व पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है .

एक चैनल के अनुसार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गणतन्त्र दिवस की पूर्व संध्या पर मिली अहम जानकारी से थाट गाव में दो सऊदी अरब के युवक सेटेलाइट फोन के साथ घूम रहे है साथ ही एक भारतीय भी इनके साथ घूम रहा है इस पर मिलिट्री इंटेलिजेन्स ने सयुक्त कार्यवाही कर थाट गांव पहुंचे व तीनो के पास से तलासी लेने पर इनके पास से थु रेया सेटेलाइट फोन बरामद किया साथ ही तीनो से गहनता से पूछताछ जारी है.

वहीं सभी तीनों युवक पुलिस की निगरानी में है . वही बड़ा सवाल यह है कि गणतंत्र दिवस पर तीनों का सरहदी क्षेत्र में सेटेलाइट फोन के साथ पहुचने के क्या मनसूबे हो सकते है.वहीं इसी पोखरण क्षेत्र में पहले भी पाक जासूस व सन्दिग्ध लोग पकड़े जा चुके है.