May 1, 2024

घर में आग लगने से कनाडा में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

International/Alive News: कनाडा के ओंटारियो शङर में एक भारतीय मूल के कपल और उनकी बेटी की उनके घर में संदिग्ध आग लगने के बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई, पुलिस ने यह जानकारी दी। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि 7 मार्च को ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव पड़ोस में एक घर में आग लग गई। आपातकालीन सेवाओं को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के बाद, जले हुए अवशेषों में कुछ संदिग्ध मानव अवशेष पाए गए, लेकिन उनकी पहचान तुरंत स्थापित नहीं की जा सकी।

शुक्रवार को फोरेंसिक और डीएनए सैंपलिंग से मृतकों की पहचान एक ही परिवार के तीन सदस्यों राजीव वारिकू 51 वर्षीय, उनकी पत्नी शिल्पा कोठा 47 वर्षीय और उनकी 16 वर्षीय बेटी महेक वारिकू के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि परिवार आग लगने से पहले घर के अंदर था। लिस कांस्टेबल टैरिन यंग ने कहा कि आग लगने का सही कारण पता नहीं चला है और इसके पीछे की परिस्थितियों को “संदिग्ध” माना गया है।

यंग के हवाले से कहा गया, इस समय, हम अपने मानव वध ब्यूरो के साथ इसकी जांच कर रहे हैं, और हम इसे संदिग्ध मान रहे हैं क्योंकि ओंटारियो फायर मार्शल ने माना है कि यह आग आकस्मिक नहीं थी। आग लगने के कारण के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधिकारी ने कहा, इसमें कुछ नहीं बचा है। फ़ायर मार्शल के रूप में ऐसी किसी चीज़ को देखते हुए, मुझे यकीन है कि यह बहुत कठिन है जब देखने के लिए कुछ नहीं बचा है।

मृतक परिवार के पड़ोसी केनेथ यूसुफ ने कहा कि वे लगभग 15 वर्षों से बिना किसी स्पष्ट समस्या के यहां पर रह रहे थे। यूसुफ ने बताया कि पिछले हफ्ते परिवार के एक सदस्य ने उन्हें आग लगने की सूचना दी थी, जिसने जोर से “धमाके” की आवाज सुनी थी। उन्होंने इस दृश्य को दुखद बताया और कहा कि घर आग की लपटों में पूरा घर घिर गया और कुछ ही घंटों में मलबे में तब्दील हो गया।

एक आधिकारिक बयान में पुलिस ने कहा कि परिवार के तीन सदस्यों की मौत के संबंध में उनकी जांच जारी है। उन्होंने डैशकैम रिकॉर्डिंग सहित किसी भी प्रासंगिक जानकारी या वीडियो फुटेज वाले लोगों से होमिसाइड जासूसों तक पहुंचने का आग्रह किया। पुलिस ने जांच में सहायता के लिए जनता से सहयोग मांगते हुए दोहराया, घर में आग लगने के आसपास की परिस्थितियों की सक्रिय जांच जारी है।