May 18, 2024

पाकिस्तान के खिलाफ काबुल की सड़कों पर उतरी हजारों महिलाएं, जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Kabul/Alive News : पंजशीर में तालिबान की मदद करना पाकिस्तान सरकार को भारी पड़ गया है। बीते दिनों पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा किए गए हमलों के बाद अफगानिस्तान में उसका खुलकर विरोध होने लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानी महिलाएं आईएसआई चीफ और पाकिस्तान के खिलाफ सड़क पर उतर आईं। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने के साथ आईएसआई चीफ फैज हमीद के वापस जाने की मांग की। 

मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के कई हिस्सों में पाकिस्तान का विरोध पहले से ही हो रहा है, लेकिन यह पहला मौका है। जब काबुल में इस तरह का प्रदर्शन देखा गया। यहां महिलाएं रात में सड़क पर उतरीं और पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। पिछले दिनों ईरान ने भी पाकिस्तानी वायु सेना के हमलों का विरोध किया था और अफगानिस्तान में बाहरी देश के दखल पर आपत्ति जताई थी। 

सत्ता पर तालिबान के काबिज होते ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी चीफ फैज हमीद अचानक से अफगानिस्तान के अघोषित दौरे पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि सरकार गठन को लेकर उनकी बैठक हक्कानी नेटवर्क और तालिबानी नेताओं के साथ होने वाली है। अफगान नागरिक इसी से खफा हैं और पाकिस्तान के हस्तक्षेप पर आपत्ति जता रहे हैं।