May 20, 2024

फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन में दौड़ेंगे हजारों धावक : डीसी

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में 3 मार्च को मैराथॉन नाम से एक बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट में अलग-अलग श्रेणियों में हजारों धावक हिस्सा लेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे। डीसी विक्रम सिंह ने वीरवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख शहरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तर्ज पर फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन भी औद्योगिक महानगर का एनुअल इवेंट होगा। फरीदाबाद मैराथॉन में भागीदारी के लिए हजारों की संख्या में प्रोफेशनल रनर्स ने फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना पंजीकरण करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है। मैराथन का शुभारंभ सूरजकुंड परिसर से होगा और यह शहर के बड़खल मोड़ से वापिस जाएगी।

विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं को नगद इनाम से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 21 किलोमीटर ओपन केटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख 50 हजार, द्वितीय विजेता को 1 लाख व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 75 हजार के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही 5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन जिसमें बच्चें युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में यह अपने आप में पहला ऐसा बड़ा कार्यक्रम होगा जिसमें मैराथॉन में आए रनर्स में जोश व रोमांच भरने के लिए राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे। इसके साथ ही इस आयोजन में गुरूग्राम स्थित सभी यूनिवर्सिटी व सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 व कक्षा 9 के बच्चों को भी इसमें सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मैराथॉन में सहभागी बनने के इच्छुक नागरिक फरीदाबाद मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक को मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस पर उन्हें ओटीपी प्राप्त होगा। इसके उपरांत उसे अपनी पर्सनल जानकारी व अन्य जानकारी भरनी होगी। मीटिंग में एडीसी आनंद शर्मा, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित कई वरिष्ठ पत्रकार और छायाकार बंधू मौजूद थे।